logo-image
लोकसभा चुनाव

टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, मार्श करेंगे कप्तानी

टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, मार्श करेंगे कप्तानी

Updated on: 01 May 2024, 11:45 AM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप टीम का ऐलाान हो चुका है। मिचेल मार्श को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वह 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में टीम का नेतृत्व करेंगे।

आईपीएल 2024 में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले युवा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जेक फ़्रेज़र-मक्गर्क को भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। वहीं, स्टीव स्मिथ को टीम में जगह नहीं मिली।

मार्श इससे पहले तीन टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उस वक़्त वह तकरीबन 12 महीनों के लिए टीम के कार्यवाहक कप्तान थे। हालांकि, बड़े मंच पर यह मार्श का पहला मौका होगा जब वो कप्तान की भूमिका में होंगे।

मार्श ने कहा, अपने देश के लिए खेलना बहुत बड़ा सौभाग्य रहा है और अब विश्व कप में टीम का नेतृत्व करना और भी बड़ा सम्मान है। हम वेस्टइंडीज में एक बहुत अनुभवी टीम ले जा रहे हैं। मैं कोच, सहयोगी स्टाफ और पूरी टीम के साथ हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं।

इस टीम में एश्टन एगर और कैमरून ग्रीन भी शामिल हैं, ये दोनों लगभग 18 महीने से अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से दूर हैं।

बेली ने कहा, हमारा मानना ​​है कि एश्टन इस टूर्नामेंट में मार्कस स्टॉयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, कैम ग्रीन और मिचेल मार्श के साथ हमारे गेंदबाजी आक्रमण के विकल्पों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। साथ ही हमारे पास अभी जो बल्लेबाज़ी विकल्प हैं। वह अलग-अलग परिस्थितियों में और अलग-अलग पोजीशन में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं।

उन्होंने आगे कहा, स्टीव स्मिथ, मैट शॉर्ट, जेसन बेहरनडॉर्फ़, ऐरोन हार्डी, स्पेंसर जॉनसन और ज़ेवियर बार्टलेट जैसे खिलाड़ियों के बारे में हमने लंबी बातचीत की। इसके अलावा हमने फ़्रेज़र-मक्गर्क के बारे में भी बात की, जिन्होंने अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वह काफ़ी प्रभावित कर रहे हैं।

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनना एक चुनौती है। हम कई खिलाड़ियों की निगरानी करना जारी रखेंगे, जो इस प्रारंभिक टीम में शामिल नहीं हुए हैं और ध्यान देंगे कि क्या हम इस टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। इस टीम में हमारे पास आईसीसी नियमों के अनुसार आने वाले हफ्तों में ऐसा करने का विकल्प है।

ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2024 टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर , एडम ज़ैम्पा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.