logo-image

आईपीएल नीलामी को लेकर बेताब जीटी के विक्रम सोलंकी

आईपीएल नीलामी को लेकर बेताब जीटी के विक्रम सोलंकी

Updated on: 17 Dec 2023, 07:15 PM

दुबई:

दुबई में 19 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले, गुजरात टाइटंस के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने टीम के थिंक-टैंक के बीच उत्साह व्यक्त किया, जिसका लक्ष्य अपनी टीम को आगे बढ़ाने के लिए आठ खाली महत्वपूर्ण स्लॉट भरना है।

आईपीएल 2022 के विजेता गुजरात को 38.15 करोड़ रुपये के पर्स के साथ आठ स्लॉट भरने हैं, जिनमें से दो विदेशी हैं।

उनका लक्ष्य मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या के ट्रेड द्वारा छोड़ी गई कमी को भरना होगा। एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर की जो कुछ गेंदबाजी ओवरों में योगदान दे सकता है। उन्हें एक विदेशी तेज़ गेंदबाज़ और एक भारतीय विकेट कीपिंग विकल्प की भी आवश्यकता है।

नीलामी को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे यकीन है कि सभी टीमें हमारी तरह ही उत्साहित होंगी। जहां तक हम किसके पक्ष में जाने की संभावना रखते हैं, हमें कुछ बड़े निर्णय लेने हैं। लेकिन यह एक छोटी नीलामी है और मुझे छोटी नीलामी शब्द पसंद नहीं है क्योंकि इसमें कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने हैं।

हमारे पास भरने के लिए आठ स्थान हैं और वे हमारे लिए महत्वपूर्ण स्थान होंगे, इसलिए हम इसे लेकर वास्तव में उत्साहित हैं। हम इस पर बिल्कुल उसी तरह आगे बढ़ेंगे जैसे हम पहली दो नीलामियों में आगे बढ़े थे। फ्रेंचाइजी द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में सोलंकी ने कहा, हमने अब तक चर्चा जारी रखी है और नीलामी तक जारी रहेगी।

2024 सीज़न से गुजरात का नेतृत्व शुभमन गिल करेंगे और सोलंकी ने कहा कि टीम प्रबंधन उनके नेतृत्व कौशल को विकसित करने के लिए उन्हें आवश्यक समर्थन देगा।

शुभमन गिल के कप्तान बनने को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं, वह एक शानदार क्रिकेटर हैं। किसी भी चरण में उनका प्रदर्शन एक क्रिकेटर के रूप में उनके बारे में बहुत कुछ बताता है। यह उनके लिए वास्तव में दिलचस्प समय है क्योंकि यह उनके नेतृत्व की भूमिका में आगे बढ़ने के बारे में है।

उनकी पहले भी नेतृत्वकारी भूमिका रही है, केवल इस तथ्य से कि उनका व्यक्तित्व एक विचारशील क्रिकेटर का है। यदि वह ऐसा नहीं करता तो वह आज जितना सफल नहीं होता, लेकिन अब यह टीम की कप्तानी करने के लिए अपने नेतृत्व कौशल को विकसित करने के बारे में है।

आईपीएल 2022 और 2023 दोनों सीज़न में गुजरात लीग चरण में अंक तालिका में भी शीर्ष पर रहा था। जबकि वे आईपीएल 2022 में ट्रॉफी तक पहुंच गए। उन्हें आईपीएल 2023 में उपविजेता के रूप में रहना पड़ा।

सोलंकी ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, हमने अब तक जो हासिल किया है उससे हम खुश हैं, लेकिन मैं कहूंगा कि यह अतीत की बात है। हमने एक रेखा खींच दी है कि हमें आगे क्या करने की जरूरत है। हमने अब तक जो हासिल किया है उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है और हमें कितना गर्व है अब तक सभी खिलाड़ी हैं। हम जीटी परिवार में कुछ नए सदस्यों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। इसे लेकर पूरी तरह उत्साहित हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.