logo-image

राजस्थान को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री, विधायकों की बैठक आज

राजस्थान को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री, विधायकों की बैठक आज

Updated on: 12 Dec 2023, 12:55 PM

जयपुर:

राजस्थान को मंगलवार शाम तक नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक प्रदेश कार्यालय पहुंचने लगे हैं और शाम 4 बजे शुरू होने वाली विधायक दल की बैठक के बाद नए सीएम की घोषणा की जाएगी।

हालांकि बैठक के लिए पहुंच रहे विधायक इस सवाल का जवाब देने से बच रहे हैं कि राज्य का नया सीएम कौन होगा?

पार्टी सूत्रों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में आदिवासी और मध्य प्रदेश में ओबीसी को सीएम बनाने के बाद बीजेपी राजस्थान में महिला या सामान्य वर्ग को सीएम चुन सकती है।

हालांकि, नए सीएम को लोकसभा चुनाव तक मतदाताओं को बनाए रखने और 2024 में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने की क्षमता की आवश्यकता होगी।

तीनों पर्यवेक्षक -- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े जयपुर पहुंचने वाले हैं।

नवनिर्वाचित 115 विधायकों को बैठक के लिए दोपहर 1 बजे तक भाजपा कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया, जहां उन्हें दोपहर का भोजन दिया जाएगा और 3 बजे तक पंजीकरण कार्यक्रम होगा।

प्रदेश कार्यालय में प्रवेश प्रतिबंधित है और विधायकों के अलावा केवल प्रदेश पदाधिकारी और व्यवस्था में लगे नेताओं को ही अंदर जाने की इजाजत है।

बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा, आज 4 बजे फैसला हो जाएगा कि राजस्थान किसके हाथ में होगा। यह फैसला दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता लेंगे, जिनकी नीतियों पर यह चुनाव लड़ा गया।”

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा, शाम 5 बजे तक पूरी स्थिति साफ हो जाएगी। राजनाथ सिंह एयरपोर्ट से सीधे होटल ललित जाएंगे। वो विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए शाम 4 बजे प्रदेश बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे और शाम 6:30 बजे तक करीब ढाई घंटे तक वहीं रहेंगे, जिसके बाद शाम 7 बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

गौरतलब है कि वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ, प्रताप सिंह सिंघवी, बाबू सिंह राठौड़, जसवन्त यादव, पूर्व विधायक अशोक परनामी, राजपाल सिंह शेखावत और प्रहलाद गुंजल सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के बंगले पर पहुंचे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.