logo-image

राहुल, प्रियंका ने की केरल बम विस्फोट की निंदा, की जांच की मांग

राहुल, प्रियंका ने की केरल बम विस्फोट की निंदा, की जांच की मांग

Updated on: 29 Oct 2023, 09:25 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने रविवार को केरल में हुए बम विस्फोट की निंदा की है। विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई और 40 घायल हो गए। उन्होंने कहा कि सभ्य समाज में नफरत और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। सरकार को गहन जांच कर दोषियों को सजा दिलानी चाहिए।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, केरल के एर्नाकुलम में प्रार्थना सभा के दौरान हुए बम विस्फोट अत्यंत दुखद एवं निंदनीय हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं, और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सभ्य समाज में नफरत और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। सरकार को पूरी जांच करानी चाहिए और दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करना चाहिए।

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, केरल में एक प्रार्थना सभा के दौरान हुआ धमाका अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। सभ्य समाज में हिंसा और खून-खराबे की कोई जगह नहीं हो सकती। ऐसी कायराना हरकतों के खिलाफ पूरा देश एकजुट है। सरकार से अपील है कि ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार से अपील है कि ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

राहुल और प्रियंका के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने भी धमाका की निंदा की है। केसी वेणुगोपाल ने कहा, कांग्रेस पार्टी केरल के एर्नाकुलम में हुए धमाकों की निंदा करती है। हम केरल और उसकी विविधता में एकता की परंपरा के खिलाफ रची जा रही साजिश का पर्दाफाश करने के लिए निष्पक्ष और त्वरित जांच की मांग करते हैं।

उन्‍होंने आगे कहा कि इन ताकतों द्वारा केरल के माहौल में जहर नहीं डाला जाएगा और न ही ऐसा किया जा सकता। कांग्रेस केरल के लोगों से अपील करती है कि वे एक साथ आएं और इन जहरीले तत्वों को हराएं।

केरल के कलामासेरी कन्वेंशन सेंटर में रविवार को हुए कई बम धमाकों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। घायलों में सात लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

केरल के डीजीपी शेख दरवेश साहब ने बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण विस्फोट होने की शुरुआती रिपोर्टों को खारिज कर दिया और बम विस्फोट की पुष्टि की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.