logo-image

राशिद खान, हैरी ब्रुक, क्विंटन डी कॉक और टॉम करेन विदेशी बीबीएल खिलाड़ियों की प्रमुख सूची में

राशिद खान, हैरी ब्रुक, क्विंटन डी कॉक और टॉम करेन विदेशी बीबीएल खिलाड़ियों की प्रमुख सूची में

Updated on: 03 Sep 2023, 06:10 PM

मेलबर्न:

राशिद खान, हैरी ब्रुक, क्विंटन डी कॉक और टॉम करेन बीबीएल विदेशी ड्राफ्ट के दूसरे संस्करण में चुने गए 21 विदेशी खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। रविवार के ड्राफ्ट में 29 देशों के 374 खिलाड़ियों ने बीबीएल सीजन 13 से पहले आठ टीमों में चयन के लिए अपना नाम आगे बढ़ाया।

पहला राउंड उत्साह और प्रमुख प्रतिधारण चयनों से भरा था, जिसमें सात क्लबों ने प्लेटिनम खिलाड़ियों का चयन किया। मेलबर्न स्टार्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज राशिद को भर्ती करने के लिए अपनी पहली पसंद का उपयोग करने का प्रयास किया, इससे पहले कि उन्हें ब्लू क्लब द्वारा लगातार सातवें सीज़न के लिए बरकरार रखा गया था।

राशिद को वापस खरीदने पर स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा, मुझे दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में वापस जाने की अनुमति नहीं दी जाती (अगर हमने राशिद को नहीं चुना होता)। यह हमारे लिए कोई बड़ी बात नहीं थी। किसी भी टीम के लिए, यदि रैश उपलब्ध है तो आप उसे चुनना चाहेंगे... वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है।

इसके बाद फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को चुना गया और वह होबार्ट हरिकेंस के बजाय मेलबर्न स्टार्स को घर बुलाएंगे। सिडनी सिक्सर्स ने टॉम करेन को पिक थ्री पर लेने के हरिकेन के प्रयास को रोकने के लिए अपनी रिटेंशन पिक का उपयोग किया, इससे पहले कि हरिकेन ने उनके इंग्लैंड टीम के साथी क्रिस जॉर्डन को चुना।

मेलबर्न रेनेगेड्स द्वारा चुने जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर/बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस गर्मी में बीबीएल में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराएंगे। बिग बैश के प्रमुख विदेशी रन स्कोरर, एलेक्स हेल्स (सिडनी थंडर) और कॉलिन मुनरो (ब्रिस्बेन हीट) को भी शुरुआती दौर में ले जाया गया। पर्थ स्कॉर्चर्स एक बार फिर अपने पहले दौर के चयन में सफल रहे।

इसके बाद के दौर में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने लेग स्पिनर उसामा मीर के साथ क्लब के साथ चौथे सीज़न के लिए मेलबर्न स्टार्स में वापसी की, जबकि मुजीब उर रहमान (रेनेगेड्स), जेम्स विंस (सिक्सर्स) और सैम बिलिंग्स (ब्रिस्बेन हीट) को पिछले वर्ष से उनके क्लब द्वारा चुना गया।

--आईएनएस

आरआर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.