logo-image

रचिन रवींद्र, हेली मैथ्यूज को अक्टूबर 2023 के लिए आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ चुना गया

रचिन रवींद्र, हेली मैथ्यूज को अक्टूबर 2023 के लिए आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ चुना गया

Updated on: 10 Nov 2023, 04:15 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के उभरते हुए हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र और वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज को अक्टूबर 2023 के लिए आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ पुरस्कारों के विजेता के रूप में ताज पहनाया गया है।

भारत में विश्व कप के ग्रुप चरण में यादगार पारियों की एक श्रृंखला की बदौलत रवींद्र ने अपना पहला आईसीसी पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ पुरस्कार जीता। दूसरी ओर, अक्टूबर के लिए आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ का पुरस्कार हेली मैथ्यूज को दिया गया है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज के सफेद गेंद वाले मैचों में शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन के साथ आगे बढ़कर नेतृत्व किया।

रवींद्र ने पुरस्कार जीतने के लिए भारत के जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को पछाड़ दिया। जबकि, मैथ्यूज को शॉर्टलिस्ट से विजेता का ताज पहनाया गया, जिसमें बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर और न्यूजीलैंड की अमेलिया केर भी शामिल थीं।

23 वर्षीय रवींद्र न्यूजीलैंड के वनडे विश्व कप अभियान की धमाकेदार शुरुआत के दौरान शानदार फॉर्म में थे। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले केवल 12 वनडे मैच खेलने के बावजूद, रवींद्र ने अहमदाबाद में गत चैंपियन इंग्लैंड पर नौ विकेट की टूर्नामेंट-शुरुआती जीत में नाबाद 123 रन की शानदार पारी खेलकर जल्द ही सुर्खियां बटोरीं।

उन्होंने नीदरलैंड (51) और भारत (75) के खिलाफ स्टाइलिश अर्धशतक बनाना जारी रखा। इसके बाद उनका अगला शतक धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में आया। उन्होंने 89 गेंदों में 116 रन बनाए और न्यूजीलैंड को अंतत पांच रन कम रह जाने से पहले 389 के विशाल लक्ष्य के करीब ला दिया। कुल मिलाकर, रवींद्र ने अक्टूबर 2023 में अपने छह मैचों के दौरान 81.20 की औसत से 406 रन बनाए।

रचिन ने कहा, मैं यह पुरस्कार जीतकर बहुत आभारी हूं। यह व्यक्तिगत रूप से और टीम के लिए एक विशेष महीना रहा है। भारत में विश्व कप खेलने में सक्षम होना अविश्वसनीय रूप से विशेष रहा है।

दूसरी ओर, हेली ने गत विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम की टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपना दूसरा आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ पुरस्कार जीता । महिला टी 20 प्लेयर रैंकिंग में शीर्ष क्रम की ऑलराउंडर ने प्लेयर ऑफ द सीरीज़ पुरस्कार के रास्ते में पावर-हिटिंग और महत्वपूर्ण विकेटों के साथ घरेलू टीम को लगातार विफल किया।

हेली मैथ्यूज ने कहा, मैं अक्टूबर के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ़ द मंथ का पुरस्कार पाकर बहुत आभारी हूं। मुझे वेस्ट इंडीज की जर्सी पहनना पसंद है। जब भी मैं यह जर्सी पहनती हूं, यह निश्चित रूप से एक अतिरिक्त ताकत देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.