logo-image

बकीबुर रहमान निर्मित फिल्म के प्रीमियर में पार्थ चटर्जी की मौजूदगी पर उठे सवाल

बकीबुर रहमान निर्मित फिल्म के प्रीमियर में पार्थ चटर्जी की मौजूदगी पर उठे सवाल

Updated on: 30 Oct 2023, 12:20 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले पर चल रहे विवाद के बीच, 2014 में रिलीज हुई एक बंगाली फिल्म के प्रीमियर में पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी की मौजूदगी को लेकर ताजा राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं। फिल्‍म को कोलकाता स्थित व्यवसायी बकीबुर रहमान द्वारा निर्मित किया गया था, जिसे ईडी ने गिरफ्तार किया है।

प्रीमियर में चटर्जी की मौजूदगी की बात का खुलासा फिल्म से जुड़े सह-अभिनेताओं और तकनीशियनों के एक वर्ग ने किया है।

चटर्जी की करीबी सहयोगी और पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले में मुख्य आरोपी अर्पिता मुखर्जी फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में से एक हैं, फिल्म मैंग्रोव के पोस्टर में बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी हैं। .

चटर्जी और मुखर्जी दोनों स्कूल नौकरी मामले में कथित संलिप्तता के कारण फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। पिछले साल जुलाई में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अर्पिता के दो आवासों से सोने की छड़ों और सोने के बिस्कुट की एक बड़ी खेप के साथ 50 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की थी।

अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या रहमान द्वारा निर्मित फिल्म के प्रीमियर में पूर्व शिक्षा मंत्री की उपस्थिति अर्पिता मुखर्जी के साथ उनके घनिष्ठ संबंधों के कारण थी या फिल्म निर्माता के साथ उनके सीधे संबंधों के कारण ऐसा हुआ था।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों का मानना है कि अगर उपस्थिति सिर्फ अर्पिता-एसोसिएशन द्वारा प्रेरित थी, तो मामले में ज्यादा गहराई तक जाने की जरूरत नहीं है। लेकिन अगर वह उपस्थिति पूर्व मंत्री के रहमान के साथ सीधे जुड़ाव से प्रेरित थी, तो मामला थोड़ा गंभीर हो जाता है।

इस बीच, ईडी के अधिकारियों को पता चला है कि अभिनेताओं और तकनीशियनों को मानदेय के भुगतान सहित फिल्म के निर्माण के खर्चों को पूरा करने के लिए किए गए अधिकांश भुगतान नकद में किए गए थे। इससे केंद्रीय एजेंसी का मामला मजबूत हो गया है कि राशन वितरण मामले की आय को फिल्म में निवेश किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.