logo-image

पंजाब के मुख्यमंत्री ने मोहाली में लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान का उद्घाटन किया

पंजाब के मुख्यमंत्री ने मोहाली में लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान का उद्घाटन किया

Updated on: 29 Feb 2024, 11:45 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सरकारी संस्थानों की खराब स्थिति के लिए शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस शासन को जिम्मेदार ठहराते हुए गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार इन संस्थानों में बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है, यह सुनिश्चित करते हुए कि कोई भी नागरिक इससे वंचित न रहे।

मोहाली में पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बाइलरी साइंसेज का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों और राजनेताओं ने सरकारी संस्थानों की पूरी तरह से उपेक्षा की और उनके निजीकरण को बढ़ावा दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी अस्पतालों में कैंसर का इलाज बेहद महंगा है, जिससे कई मरीज अपनी आर्थिक स्थिति के कारण इलाज कराने में असमर्थ होते हैं। राज्य में सरकारी संस्थानों की बेहतरी के लिए उठाए जा रहे कदमों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान देश में दूसरा और पंजाब में पहला है, जिसके पास इतनी सारी आधुनिक मशीनें हैं, जो निजी अस्पतालों को भी पीछे छोड़ देता है।

उन्होंने कहा कि सरकार 45 मातृत्व एवं शिशु देखभाल केंद्र स्थापित कर रही है, जिनमें से 37 पहले से ही लोगों को समर्पित हैं। इसके अलावा, 664 आम आदमी क्लिनिक स्थापित किए गए हैं, जहां निःशुल्क उपचार किया जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.