logo-image

वैश्विक मंच पर ब्रॉडवे शैली में रामायण की कहानी कहेंगे पुनीत इस्सर

वैश्विक मंच पर ब्रॉडवे शैली में रामायण की कहानी कहेंगे पुनीत इस्सर

Updated on: 22 Feb 2024, 06:55 PM

मुंबई:

बी.आर. चोपड़ा की टेलीविजन धारावाहिक महाभारत मेें दुर्योधन की भूमिका निभाने के लिए मशहूर पुनीत इस्सर ब्रॉडवे शैली में पौराणिक महाकाव्य रामायण की कहानी बताने के लिए तैयार हैं।

जय श्री राम - रामायण नामक शो का पूरे भारत में सफल प्रदर्शन के बाद अमेरिका और कनाडा में प्रीमियर किया जाएगा।

पुनीत इस्सर और सिद्धांत इस्सर द्वारा निर्मित, लिखित और निर्देशित यह शो महाकाव्य की एक मनोरम प्रस्तुति पेश करता है और इसके मुख्य अंशों को काव्यात्मक प्रारूप में प्रस्तुत करता है।

नाटक की अवधि 15 मिनट के अंतराल सहित 2 घंटे 45 मिनट है। इस संगीतमय ब्रॉडवे शैली के नाटकीय शो में 13 मूल साउंड ट्रैक और एक लाइव बैकग्राउंड स्कोर है।

पुनीत इस्सर ने म्यूजिकल शो के बारे में कहा, मैं अमेरिका और कनाडा के दर्शकों को इस अविस्मरणीय कथा के माध्यम से भारतीय कलात्मकता और प्रतिभा की एक झलक पेश करने वाले इस भव्य प्रीमियर को लेकर रोमांचित हूं। यह न केवल एक प्राचीन भारतीय महाकाव्य है, बल्कि यह धार्मिक विषयों से हटकर मानवीय रिश्तों और मानवता के मूल्यों को भी चित्रित करता है।

उन्होंने आगे कहा, यह शो आज की पीढ़ी के लिए जरूरी है और मैं निश्चित रूप से नई यादें बनाने के लिए उत्सुक हूं।

ब्रॉडवे शैली के इस शो में रावण के रूप में पुनीत इस्सर, हनुमान के रूप में विंदू दारा सिंह, सीता के रूप में शिल्पा रायज़ादा और राम के रूप में सिद्धांत इस्सर हैं।

नाट्य प्रस्तुति अप्रैल के मध्य से मई तक डलास, कैलिफोर्निया बे एरिया, लॉस एंजिल्स, न्यू जर्सी, शिकागो, ह्यूस्टन, टोरंटो, वैंकूवर, रैले, नॉर्थ कैरोलिना, बोस्टन सहित अमेरिका और कनाडा के कई स्थानों पर मंच की शोभा बढ़ाएगी।

पुनीत इस्सर ने कहा, जय श्री राम - रामायण भारत का सबसे लंबे समय तक चलने वाला ब्रॉडवे-शैली का संगीत समारोह है और अब यह अमेरिका और कनाडा में अपनी शुरुआत कर रहा है। इस ब्रॉडवे संगीत के पीछे का विचार हमारे भारतीय इतिहास, प्रतिभा के साथ-साथ कलात्मकता को प्रदर्शित करना है। भारत में एक अविश्‍वसनीय प्रदर्शन के बाद अब हम नए वैश्विक मंच पर इसकी शुरुआत को लेकर उत्सुक हैं।

शो का आयोजन श्री बालाजी एंटरटेनमेंट और डोम एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.