logo-image

पाकिस्तान में शरण लेने वाले स्थानीय आतंकवादियों की संपत्ति जब्त की जाएगी : जम्मू-कश्मीर डीजीपी

पाकिस्तान में शरण लेने वाले स्थानीय आतंकवादियों की संपत्ति जब्त की जाएगी : जम्मू-कश्मीर डीजीपी

Updated on: 06 Sep 2023, 07:25 PM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि उन स्थानीय आतंकवादियों की संपत्ति जब्त की जाएगी, जो यूटी के मूल निवासी हैं और शरण लेने के लिए पाकिस्तान भाग गए हैं।

राजौरी में एक मीडिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि पुलिस के पास उन आतंकवादियों की एक सूची है जो जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय थे और फिर शरण लेने के लिए पाकिस्तान भाग गए।

उन्‍होंने कहा, “उनकी संपत्तियां कुर्क की जा रही हैं और प्रक्रिया जारी रहेगी। इन आतंकियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, क्योंकि ये नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार बैठकर आतंकवाद को बढ़ावा देते रहते हैं।

“उनके लिए कोई दया नहीं होगी. अगर उन्होंने वापस आने की कोशिश की तो उन्हें मार दिया जाएगा. ये लोग जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिशों के पीछे हैं।“

“नौ से बारह आतंकवादी, जिनमें से अधिकांश विदेशी हैं, राजौरी-पुंछ रेंज में सक्रिय हैं।“

“हमारे पास इनपुट है कि वे घाटी के कुलगाम-शोपियां जिलों से जम्मू संभाग के राजौरी-पुंछ जिलों की ओर बढ़ रहे थे।“

“उनमें से तीन मारे गए हैं और अन्य की तलाश जारी है। पहाड़ों से फिसलकर आया एक आतंकवादी रियासी में मृत पाया गया।“

पुलिस प्रमुख ने कहा, “एक और व्यक्ति राजौरी मुठभेड़ में मारा गया और तीसरा रियासी मुठभेड़ में मारा गया, जहां ऑपरेशन अभी भी जारी है।”

उन्होंने कहा कि एलओसी पार से आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिशों को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ग्राम रक्षा समितियां (वीडीसी) आतंकवाद विरोधी अभियानों में बड़ी भूमिका निभा रही हैं।

“घुसपैठ की सभी बड़ी कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है। सीमा ग्रिड को और मजबूत करने के लिए एलओसी पर सेना के साथ कुछ बिंदुओं पर पुलिस तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने इस बात पर सहमति जताई कि जब तक सीमा पार से नशीले पदार्थों की खेप भेजी जाती रहेगी, नशीले पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगाने की चुनौती बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले गिरोह के सदस्यों के रूप में काम करने वाले कुछ सीमावर्ती निवासियों की कड़ी कार्रवाई के लिए पहचान की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.