logo-image

प्रियंका 31 को तेलंगाना में चुनावी रैली को करेंगी संबोधित

प्रियंका 31 को तेलंगाना में चुनावी रैली को करेंगी संबोधित

Updated on: 23 Oct 2023, 10:55 AM

हैदराबाद:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 31 अक्टूबर को तेलंगाना के महबूबनगर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगी।

पलामुरु प्रजा भेरी नामक सार्वजनिक रैैैली कोल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित की जाएगी, जहां पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव पार्टी के उम्मीदवार हैं।

कुछ महीने पहले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) द्वारा निलंबित किए गए कृष्णा राव ने जून में घोषणा की थी कि वह कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। उन्हें कोल्लापुर में प्रियंका गांधी द्वारा संबोधित की जाने वाली एक सार्वजनिक रैली में औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल होना था। हालांकि, जुलाई में भारी बारिश के कारण सार्वजनिक रैली दो बार स्थगित की गई।

पूर्व मंत्री अंततः 3 अगस्त को नई दिल्ली में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए।

कांग्रेस पार्टी द्वारा कृष्णा राव को कोल्लापुर से मैदान में उतारने के साथ, उन्होंने नेतृत्व से प्रियंका गांधी को आमंत्रित करके एक सार्वजनिक रैली आयोजित करने का अनुरोध किया।

विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद प्रियंका गांधी का यह दूसरा तेलंगाना दौरा होगा।

उन्होंने अपने भाई राहुल गांधी के साथ 18 अक्टूबर को पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए मुलुगु जिले का दौरा किया था।

जहां प्रियंका गांधी मुलुगु में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के बाद लौट आई थीं, वहीं राहुल गांधी ने चार जिलों के विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए तीन दिनों तक विजयभेरी यात्रा जारी रखी।

कांग्रेस पार्टी पहले ही 119 में से 52 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

अविभाजित महबूबनगर उन जिलों में से एक है, जिस पर कांग्रेस विशेष ध्यान दे रही है।

अविभाजित जिले की 14 सीटों में से कांग्रेस पार्टी ने आठ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। चार निर्वाचन क्षेत्रों में, इसने उन नेताओं को मैदान में उतारा है,जो हाल ही में बीआरएस से अलग होकर पार्टी में शामिल हुए थे।

इससे पार्टी में असंतोष फैल गया है, क्योंकि वरिष्ठ नेता खुद को दरकिनार महसूस कर रहे हैं। कोल्लापुर में जुपल्ली को टिकट दिए जाने से निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी चिंतापल्ली जगदीश्वर राव नाराज हो गए हैं। उन्होंने संकेत दिया कि वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.