logo-image

पोंटिंग ने वार्नर को टेस्ट टीम में शामिल करने का किया समर्थन

पोंटिंग ने वार्नर को टेस्ट टीम में शामिल करने का किया समर्थन

Updated on: 30 Nov 2023, 12:55 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ में 14 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के जरिए घरेलू समर की शुरुआत करने के लिए डेविड वार्नर को प्लेइंग-11 में रखने का समर्थन किया है।

डेविड वार्नर ने पहले जनवरी 2024 में दोस्तों और परिवार के सामने एससीजी में पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे मैच के बाद टेस्ट से संन्यास लेने की इच्छा व्यक्त की थी। लेकिन टेस्ट में फॉर्म उनके पक्ष में नहीं है। जनवरी 2020 के बाद से उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 2022 बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 200 रन था।

पोंटिंग ने एसईएन रेडियो पर कहा, मुझे लगता है कि वह गर्मियों की शुरुआत में वहां रहने का हकदार है। लेकिन फिर यह उस पर निर्भर है। मैंने इस सप्ताह विदाई दौरे और गर्मियों में तीन टेस्ट और सिडनी में अपने घरेलू दर्शकों के सामने समापन के बारे में कुछ रिपोर्टें पढ़ी हैं। मेरा मतलब है, यह सब वास्तव में डेविड पर निर्भर है। इसलिए यह उनका फैसला होगा। अगर वह पहले कुछ मैचों में रन बनाता है, तो संभवतः उसे वह विदाई मिलेगी जिसकी वह तलाश कर रहे हैं।

लेकिन ऐसे कुछ लोग हैं जो उनके पीछे कतार में हैं जो घरेलू क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी का मौका पाने के लिए बहुत सी चीजें कर रहे हैं। वह समय निश्चित रूप से आएगा लेकिन जब वह आएगा, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे। पर्थ में उस पहले टेस्ट मैच के बाद शायद हमारे पास स्पष्ट तस्वीर होगी।

वॉर्नर के टेस्ट से संन्यास के बाद ओपनर कौन बनेगा ये अगला बड़ा सवाल है। लेकिन, पोंटिंग का मानना है कि रनों के आधार पर मार्कस हैरिस या मैट रेनशॉ से आगे कैमरून बैनक्रॉफ्ट को ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट ओपनर के रूप में वार्नर की जगह लेनी चाहिए।

बैनक्रॉफ्ट पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए 945 रन के साथ घरेलू शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में अग्रणी रन-स्कोरर हैं। उन्होंने आखिरी बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट खेला था। यदि आप उन तीन लोगों को देखते हैं, तो मुझे लगता है कि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि बैनक्रॉफ्ट ही वह खिलाड़ी हैं बोर्ड पर रन बने और मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वे (चयनकर्ता) इस तरह से आगे बढ़ें।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड्स ने कैमरून ग्रीन को प्लेइंग-11 में जगह देने के लिए बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल की बात कही थी। लेकिन पोंटिंग इससे सहमत नहीं दिखे, उन्होंने कहा कि ग्रीन को शेफील्ड शील्ड में प्रदर्शन के जरिए टेस्ट प्लेइंग-11 में अपना स्थान हासिल करना चाहिए।

पोंटिंग ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा कि मार्नस लाबुशेन को तीसरे नंबर पर रखा जाना चाहिए और उन्हें बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए नहीं भेजा जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए लाबुशेन तीसरे नंबर पर शानदार रहे हैं। यह बहुत ही विशेषज्ञ स्थिति है। यदि वे उसे ऊपर ले गए तो संभवतः उन्हें स्टीव स्मिथ को तीन तक ऊपर ले जाना होगा। वह हमेशा से ही चौथे नंबर के बल्लेबाज रहे हैं। मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता किस रास्ते पर जाएंगे, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैं बल्लेबाजी क्रम को वहीं छोड़ दूंगा जहां वह है और विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों में से एक को चुनूंगा और उन्हें मौका दूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.