logo-image

हैदराबाद पुलिस ने प्रेमी के आपराधिक रिकॉर्ड का खुलासा किया

हैदराबाद पुलिस ने प्रेमी के आपराधिक रिकॉर्ड का खुलासा किया

Updated on: 04 Sep 2023, 05:35 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना पुलिस इस आरोप की जांच कर रही है कि रविवार को हैदराबाद में एक युवक की चाकू मारकर हत्या करने और उसकी बहन को घायल करने वाले कथित प्रेमी ने कुछ साल पहले अपने पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी थी।

पुलिस रंगारेड्डी जिले के के. शिव कुमार के पैतृक गांव कोंडुर्ग में कुछ लोगों के दावों की भी जांच कर रही है।

लोगों ने दावा किया है कि शिव कुमार ने अपने पिता शंकर पर हथौड़े से हमला किया था जिससे उनकी मौत हो गई थी। लेकिन, 2019 में उसे बचाने के लिए इसे प्राकृतिक मौत का रूप दिया गया था।

युवक ने कथित तौर पर फिल्मों में अपना करियर बनाने की महत्वाकांक्षा को लेकर बहस के दौरान अपने पिता पर हमला किया था। अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, शिव कुमार फिल्मों में अभिनय करने का इच्छुक था और इस बात को लेकर घर में बहस छिड़ गई थी।

परिवार और ग्रामीणों ने शंकर की मौत से संबंधित तथ्यों को इस डर से दबा दिया था कि परिवार अपने इकलौते बेटे को खो देगा। शिव कुमार ने एक तमिल फिल्म में विलेन का किरदार निभाया था।

फिल्म के कुछ एक्शन सीन सोशल मीडिया पर भी सामने आए। फिल्मों में करियर बनाने में असफल होने के बाद, शिवा हैदराबाद चला गया और कहा गया कि वह पुलिस भर्ती के लिए एक परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

शिव कुमार को पुलिस ने रविवार को हैदराबाद के एलबी नगर इलाके में गिरफ्तार कर लिया था। कुमार ने मेडिकल की छात्रा को शादी के लिए प्रपोज किया था, लेकिन लड़की ने उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

बाद ने शिव कुमार ने घर में घुसकर संघवी पर चाकू से हमला किया था। इस दौरान जब लड़की का भाई पृथ्वी गौड़ बचाने आया तो उसे भी चाकू मार दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि घायल संघवी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना ने आरटीसी कॉलोनी के निवासियों को झकझोर कर रख दिया, जहां भाई-बहन किराए के मकान में रह रहे थे। संघवी शहर के एक होम्योपैथी कॉलेज में चौथे वर्ष की छात्रा है, जबकि उसके भाई ने इंजीनियरिंग पूरी कर ली थी और नौकरी की तलाश में था।

भाई-बहन और शिव कुमार रंगारेड्डी के एक ही गांव के रहने वाले हैं। शिव कुमार और संघवी ने रंगारेड्डी जिले के शादनगर के एक स्कूल में एक साथ पढ़ाई की थी। कुछ साल पहले हैदराबाद शिफ्ट होने के बाद शिवा की मुलाकात संघवी और उसके भाई से हुई थी।

उसने कई बार उसे प्रपोज किया था, लेकिन उसने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इस बात से नाराज होकर उसने बदला लेने की साजिश रची।

रविवार को जब संघवी के घर में अकेली थी, तब शिव कुमार घर में घुस गया था। उनके बीच तीखी नोकझोंक हुई। आरोपी ने चाकू निकाल लिया और उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। इस बीच, पृथ्वी जब घर लौटा और शिव कुमार को चाकू से लैस देखा तो अपनी बहन को बचाने के लिए दौड़ा।

शिव कुमार ने उस पर हमला कर दिया, जिससे उसके सीने पर चोटें आईं। उसने संघवी पर भी चाकू से वार किया। खून से लथपथ पृथ्वी घर से बाहर भागा और पड़ोसी झांसी को आवाज दी, जो चीखें सुनकर बाहर आ गई थी। बाद में पृथ्वी जमीन पर गिर गया।

झांसी ने लाठी लेकर घर में जाने की कोशिश की लेकिन शिव कुमार ने अंदर से ताला लगा दिया था। घायल संघवी किसी तरह बेडरूम में घुस गई और उसे अंदर से बंद कर लिया। झांसी ने शिव कुमार को लड़की को कोई नुकसान न पहुंचाने की चेतावनी दी। वह, कुछ अन्य पड़ोसियों के साथ, दूसरे निकास से लड़की को बचाने में कामयाब रही। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंची और हमलावर को गिरफ्तार कर लिया।

पृथ्वी के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को उस्मानिया अस्पताल में किया गया। उनके परिवार ने हत्यारे के लिए मौत की सजा की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि वह 10वीं कक्षा से संघवी को परेशान कर रहा था।

रचाकोंडा पुलिस आयुक्तालय की सीमा के अंतर्गत एलबी नगर पुलिस स्टेशन में शिव कुमार के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि वे आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं और इस आरोप के बारे में तथ्यों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उसने अपने पिता की हत्या की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.