logo-image

पीएम मोदी गुरुवार को गोवा में राष्ट्रीय खेलों का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी गुरुवार को गोवा में राष्ट्रीय खेलों का करेंगे उद्घाटन

Updated on: 25 Oct 2023, 05:05 PM

पणजी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन 26 अक्टूबर को दक्षिण गोवा के फतोर्दा में पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में करेंगे।

इस कार्यक्रम में पांच हजार छात्रों सहित लगभग बारह हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

खेलों की शुरुआत 19 अक्टूबर को गोवा में बैडमिंटन टूर्नामेंट के साथ हुई, हालांकि राष्ट्रीय खेलों का औपचारिक उद्घाटन गुरुवार को होगा।

इस अवसर पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और गोवा के खेल मंत्री गोविंद गौडे भी उपस्थित रहेंगे।

सावंत ने कहा कि उद्घाटन कार्यक्रम गायकों और अन्य कलाकारों के प्रदर्शन से भरा होगा। साथ ही इस अवसर पर प्रसिद्ध गायिका हेमा सरदेसाई और सुखविंदर सिंह परफॉर्म करेंगे।

इसके अलावा, लगभग 600 कलाकार स्टेडियम में राष्ट्रीय एकता कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

राष्ट्रीय खेलों के दौरान पांच स्वदेशी खेलों - मल्लखंब, कलरीपायट्टु, गतका, लागोरी और योग सहित लगभग 43 खेल विधाओं का प्रदर्शन किया जाएगा।

यह आयोजन पणजी, मापुसा, मडगांव, कोलवा, वास्को और पोंडा में 28 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा और इसमें लगभग 10,806 एथलीट भाग लेंगे, जिनमें से 49 प्रतिशत महिलाएं हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.