logo-image

पीएम मोदी ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

Updated on: 02 Oct 2023, 09:35 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की, जहां प्रार्थना का भी आयोजन किया गया। प्रधान मंत्री ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा,गांधी जयंती के विशेष अवसर पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं। उनकी कालजयी शिक्षाएं हमारे मार्ग को रोशन करती रहती हैं। महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो पूरी मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। हम हमेशा उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें। .

राजघाट पर प्रधानमंत्री के अलावा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और कई केंद्रीय मंत्रि‍याें ने भी महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर विजय घाट पर श्रद्धांजलि दी। एक्स पर एक पोस्ट में, मोदी ने कहा, लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। उनकी सादगी, राष्ट्र के प्रति समर्पण और जय जवान, जय किसान का प्रतिष्ठित आह्वान आज भी गूंजता है और पीढ़ियों को प्रेरित करता है।

मोदी ने कहा, भारत की प्रगति के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और चुनौतीपूर्ण समय में उनका नेतृत्व अनुकरणीय है। हम हमेशा मजबूत भारत के उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए काम करते रहें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.