logo-image

पीएम मोदी जयपुर में 3 दिवसीय डीजी-आईजी सम्मेलन में भाग लेंगे

पीएम मोदी जयपुर में 3 दिवसीय डीजी-आईजी सम्मेलन में भाग लेंगे

Updated on: 02 Jan 2024, 10:05 PM

जयपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 से 7 जनवरी तक 3 दिन के लिए जयपुर में होने वाली डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे। अमित शाह और पीएम मोदी एक दिन पहले 4 जनवरी को जयपुर पहुंचेंगे।

एसपीजी के अधिकारी पहले ही जयपुर में सुरक्षा की जांच कर चुके हैं और पुलिस मुख्यालय और जयपुर कमिश्‍नरेट पुलिस द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था पर काम करना शुरू कर दिया है। बुलेट प्रूफ गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। गृह मंत्री तीन दिन तक सोडाला के पास एक गेस्ट हाउस में रहेंगे।

इस सम्मेलन में 28 राज्यों के डीजी और आईजी और 8 केंद्र शासित प्रदेशों के आईजी भाग लेंगे। विधानसभा के पास एमएलए क्वार्टर में 150 से ज्यादा सरकारी अधिकारियों के रहने की व्यवस्था की गई है।

नए मॉडल के वाहन तैनात किए गए हैं, जबकि कुछ वाहन दूसरे जिलों से भी मंगवाए गए हैं। पीएम और गृहमंत्री के लिए दिल्ली से ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। जयपुर पुलिस के कमांडो तैनात कर दिए गए हैं और मंगलवार से विधायक आवास को जनता के लिए बंद कर दिया गया है। आठ जनवरी से क्वार्टर से सुरक्षा हटा ली जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.