logo-image

आईएमडीबी की 2023 की सबसे लोकप्रिय फिल्मों की सूची में बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान का दबदबा

आईएमडीबी की 2023 की सबसे लोकप्रिय फिल्मों की सूची में बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान का दबदबा

Updated on: 30 Nov 2023, 02:15 PM

मुंबई:

2023 के समाप्त होने के साथ आईएमडीबी ने गुरुवार को सबसे लोकप्रिय फिल्मों और वेबसीरीज की सूची का जारी की।

सिनेमाघरों में रिलीज हुई शीर्ष 10 भारतीय फिल्मों की सूची में बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान का दबदबा रहा, क्योंकि चार साल के अंतराल के बाद उनकी दो रिलीज को सूची में शीर्ष स्थान मिला।

जहां जवान ने पहला स्थान हासिल किया, वहीं पठान दूसरे स्थान पर रही, उसके बाद उनके लंबे समय के दोस्त और लगातार सहयोगी करण जौहर की 7 साल में पहली निर्देशित फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी रही।

जवान के निर्देशक एटली ने कहा, जवान एक मनोरम, भावनात्मक, एक्शन-मनोरंजन फिल्म है, जो एक ऐसे व्यक्ति की गहरी भावनात्मक उलझन को चित्रित करती है जो सामाजिक अन्याय को सुधारने के लिए दृढ़ संकल्पित है। यह फिल्म हमारे दिलों में अहम जगह रखती है। दुनिया भर के दर्शकों से इसे जबरदस्त प्यार मिला है।

उन्‍होंने कहा, “मेरे प्रारंभिक वर्षों के दौरान विश्व सिनेमा के बारे में मेरा ज्ञान और सराहना आईएमडीबी द्वारा काफी समृद्ध हुई है। आईएमडीबी द्वारा सम्मानित होना वास्तव में मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। मैं इस उपलब्धि को संभव बनाने में उनके अमूल्य योगदान के लिए शाहरुख खान सर, मेरी पत्नी, मेरी टीम और सम्मानित दर्शकों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूं। मेरी हार्दिक सराहना आपमें से प्रत्येक के प्रति है।

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए करण जौहर ने कहा, टीम और मैं रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए मिले प्यार और गर्मजोशी से अभिभूत हैं। आईएमडीबी की शीर्ष 10 सूची में होना फिल्म के स्वागत का एक बड़ा प्रमाण है। मैं आभारी हूं और एक फिल्म निर्माता के रूप में और भी अधिक ऊर्जावान हूं।

थलपति विजय-स्टारर लियो ने सबसे लोकप्रिय नाटकीय फिल्मों की सूची में चौथा स्थान हासिल किया।

सबसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग फिल्मों के संबंध में, एंथोलॉजी लस्ट स्टोरीज 2 इस सूची में सबसे ऊपर है, इसके बाद करीना कपूर खान-स्टारर जाने जान और सिद्धार्थ मल्होत्रा-स्टारर मिशन मजनू हैं।

स्ट्रीमिंग सीरीज फर्जी 2023 की शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय भारतीय वेब सीरीज में 2023 की सबसे लोकप्रिय भारतीय स्ट्रीमिंग सीरीज बन गई। गन्स एंड गुलाब दूसरे स्थान पर रही और उसके बाद द नाइट मैनेजर रही।

फर्जी और गन्स एंड गुलाब के निर्देशक राज और डीके ने कहा, इस साल रिलीज हुई दोनों सीरीज को इतना पसंद करते देखना कितना रोमांचकारी है। दोनों बिल्कुल अलग दुनिया हैं, जिन्हें हमने प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स के लिए बनाया है। दोनों लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवाओं की जीत होना काफी कुछ है। आईएमडीबी, सभी फिल्म प्रेमियों के लिए लगातार मौजूद रहने के लिए धन्यवाद।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.