logo-image

अटल में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मां का किरदार निभाएंगी नेहा जोशी

अटल में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मां का किरदार निभाएंगी नेहा जोशी

Updated on: 16 Nov 2023, 06:25 PM

मुंबई:

एक्ट्रेस नेहा जोशी को नए शो अटल में पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मां कृष्णा देवी वाजपेयी का किरदार निभाने के लिए चुना गया है।

यह टेलीविजन शो दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन के अनकहे पहलुओं की पड़ताल करता है। भारत में ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के बैकड्रॉप पर आधारित यह शो अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन की जटिलताओं को उजागर करेगा, उन घटनाओं, विश्वासों और चुनौतियों पर प्रकाश डालेगा, जिन्होंने उन्हें एक ऐसा नेता बनाया, जो वे बने।

इस न्यूज पर प्रतिक्रिया देते हुए नेहा ने कहा कि युवा अटल की मां कृष्णा देवी वाजपेयी की महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर मैं कितना सम्मानित महसूस कर रही हूं, इसे व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। इतिहास और राजनीति के प्रति कृष्णा देवी के जुनून के बावजूद, वह शालीनता से अपने पति, कृष्ण बिहारी वाजपेयी की समर्पित समर्थक बन गईं।

उनके जीवन का मिशन अपने परिवार के भीतर सद्भाव बनाए रखना है, अपने पति की पसंद के पीछे दृढ़ता से खड़ा होना है। दृढ़ संकल्प और गहरी धार्मिक प्रतिबद्धता के साथ, वह चुपचाप ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन का विरोध करती हैं, और उत्साहपूर्वक भारत की मुक्ति की कामना करती है।

उन्होंने कृष्णा देवी को वह आधारशिला कहा, जिस पर उनके बेटे अटल भरोसा करते हैं, उन्हें उनकी अथक दृष्टि और यथास्थिति पर सवाल उठाने की प्रवृत्ति विरासत में मिली है।

उन्होंने आगे कहा, हो सकता है कि वह दुनिया के सामने अपने विचार न रखती हों, लेकिन वह अपने प्यारे देश को आज़ाद देखने की सच्ची इच्छा रखती हैं। अपने परिवार के प्रति उनकी अडिग प्रतिबद्धता, औपनिवेशिक उत्पीड़न के खिलाफ अनकही अवज्ञा और अपने बेटे के भाग्य को आकार देने में प्रभावशाली भूमिका कृष्णा को एक असाधारण चरित्र बनाती है।

रिपोर्ट के अनुसार, यूफोरिया प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, इस शो का प्रीमियर 5 दिसंबर को एंड टीवी पर होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.