logo-image

पंजाब में लक्षित हत्याएं: आईएसआई नियंत्रित मॉड्यूल के तीन सदस्य गिरफ्तार (लीड-1)

पंजाब में लक्षित हत्याएं: आईएसआई नियंत्रित मॉड्यूल के तीन सदस्य गिरफ्तार (लीड-1)

Updated on: 22 Nov 2023, 06:15 PM

चंडीगढ़:

पंजाब में संगठित अपराध को एक बड़ा झटका देते हुए पुलिस ने आईएसआई नियंत्रित पाकिस्तान स्थित आतंकवादी मॉड्यूल से जुड़े तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर संभावित लक्षित हत्याओं की साजिश को विफल कर दिया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बठिंडा के दिख गांव के राजभूपिंदर सिंह उर्फ भिंदा, फाजिल्का जिले के गुरु हरसहाय गांव के रमन कुमार और कोटकपुरा के ढिलवा कलां के जगजीत सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से आठ पिस्तौलें बरामद की हैं, जिनमें तीन .30 बोर पिस्तौल और पांच .32 बोर पिस्तौल के अलावा नौ मैगजीन और 30 कारतूस शामिल हैं।

साथ ही चोरी की एक ऑल्टो कार भी जब्त की गई है जिसमें तीनों सवार थे।

डीजीपी यादव ने कहा कि इनपुट के बाद बठिंडा की काउंटर इंटेलिजेंस की पुलिस टीमों ने बठिंडा के गोबिंदपुरा गांव में पुल के पास एक विशेष चौकी लगाई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत वर्तमान में संगरूर जेल में बंद कुछ लोगों के संपर्क में थे।

अधिक जानकारी साझा करते हुए एआईजी (काउंटर इंटेलिजेंस) अवनीत कौर सिद्धू ने कहा कि जांच से पता चला है कि आरोपी मध्य प्रदेश से हथियार लाए थे और उन्हें दहशत पैदा करने के लिए राज्य में लक्षित हत्याएं करने का काम सौंपा गया था।

उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है और अधिक हथियारों की बरामदगी की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.