logo-image

आपदा राहत कोष मामले में पिनाराई विजयन को लोकायुक्त की क्लीन चिट

आपदा राहत कोष मामले में पिनाराई विजयन को लोकायुक्त की क्लीन चिट

Updated on: 13 Nov 2023, 05:50 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल लोकायुक्त ने सोमवार को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष (सीएमडीआरएफ) के कथित दुरुपयोग के मामले में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को क्लीन चिट दे दी।

एक खंडित फैसले के बाद, लोकायुक्त की दो सदस्यीय पीठ ने इस साल की शुरुआत में मामले को पूर्ण पीठ को भेज दिया था।

फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए याचिकाकर्ता शशिकुमार ने अर्ध-न्यायिक निकाय के अधिकारियों पर लापरवाही से काम करने का आरोप लगाया और कहा कि कुछ समय पहले लगभग दो हजार मामले थे, जो घटकर 200 रह गए हैं। यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि लोगों का इस निकाय पर से विश्वास उठ गया है।

शशिकुमार ने कहा, अब मैं केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाऊंगा क्योंकि यह एक स्पष्ट फैसला है जो पेशेवर बेईमानी को दर्शाता है।

आपदा राहत कोष में धन के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए 2018 में मामला दायर किया गया था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि पैसा उन लोगों को दिया गया जो राहत के पात्र नहीं थे, जिनमें एक मृत माकपा विधायक का परिवार, एक वामपंथी सहयोगी के शीर्ष नेता का परिवार, जिनका निधन हो गया था। केरल पुलिस के एक अधिकारी को भी लाभ दिया गया जिसका वाहन तत्कालीन शीर्ष माकपा नेता कोडियेरी बालाकृष्णन के काफिले में जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसकी मृत्यु हो गई।

अब सबकी निगाहें शशिकुमार के अगले कदम पर हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.