logo-image

स्पाइसजेट को 2,242 करोड़ रुपये के फंड निवेश के लिए बीएसई से सैद्धांतिक मंजूरी

स्पाइसजेट को 2,242 करोड़ रुपये के फंड निवेश के लिए बीएसई से सैद्धांतिक मंजूरी

Updated on: 15 Jan 2024, 01:45 PM

नई दिल्ली:

स्पाइसजेट ने सोमवार को कहा कि उसे तरजीही आधार पर इक्विटी शेयरों में परिवर्तनीय इक्विटी शेयर और वारंट जारी करने के लिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।

बीएसई से सैद्धांतिक मंजूरी स्पाइसजेट को फंड इन्फ्यूजन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की अनुमति देती है, इससे एयरलाइन को अपनी वृद्धि के लिए आवश्यक वित्तीय प्रोत्साहन मिलता है।

यह मंजूरी 10 जनवरी को आयोजित स्पाइसजेट की 39वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के बाद आई है, जहां सदस्यों ने 2,242 करोड़ रुपये के फंड निवेश के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अजय सिंह ने कहा: फंड इन्फ्यूजन के लिए बीएसई से सैद्धांतिक मंजूरी स्पाइसजेट के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि हम अपनी क्षमताओं को बढ़ाने और भारतीय विमानन क्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत करने की यात्रा पर हैं।

हमारा मानना है कि फंड इन्फ्यूजन स्पाइसजेट के लिए नए रास्ते खोलेगा, इससे हम संभावित अवसरों को भुनाने और भारत में विमानन क्षेत्र के विकास में योगदान करने में सक्षम होंगे।

इस बीच, एक एयरलाइन प्रवक्ता ने कहा कि फंड इन्फ्यूजन का महत्वपूर्ण हिस्सा एयरलाइन के विकास को बढ़ावा देने, अपने नेटवर्क का विस्तार करने, ग्राउंडेड विमानों को परिचालन में वापस लाने और स्पाइसजेट को विमानन उद्योग में अधिक लचीला और प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.