logo-image

आईएएफ ने जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर एयर शो आयोजित किया

आईएएफ ने जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर एयर शो आयोजित किया

Updated on: 22 Sep 2023, 04:30 PM

जम्मू:

जम्मू वायु सेना स्टेशन में पहली बार भारतीय वायुसेना का एयर शो हुआ है। जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय के 76 वर्ष पूरे होने और जम्मू वायु सेना स्टेशन की डायमंड जुबली पर राज्य सरकार के सहयोग से पहली बार इस तरह के शो का आयोजन किया गया है।

एक बयान के अनुसार, आईएएफ एयर वॉरियर ड्रिल टीम (एडब्ल्यूडीटी), आकाशगंगा डेयरडेविल स्काईडाइविंग टीम, सूर्य किरण एरोबेटिक टीम (एसकेएटी), एमआई-17 1वी हेलीकॉप्टर और एयर फोर्स बैंड ने दो दिवसीय मार्की कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

इस प्रदर्शन को जम्मू के निवासियों, विभिन्न स्कूलों के छात्रों, दिग्गजों, नागरिक गणमान्य व्यक्तियों और रक्षा बलों और सीएपीएफ के कर्मियों ने देखा।

कार्यक्रम की शुरुआत आकाशगंगा डेयरडेविल स्काईडाइविंग टीम के आसमान में करतब दिखाने का साथ हुई। टीम ने भारतीय ध्वज और भारतीय वायुसेना के ध्वज भी फहराया, जिसे देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

बयान में कहा गया, भारतीय वायु सेना की 14 सदस्यीय आकाश गंगा स्काई डाइविंग टीम के टचडाउन का दर्शकों ने उत्साहवर्धन किया।

कार्यक्रम के बाद आईएएफ गरुड़ कमांडो टीम के एमआई-17 1वी मीडियम लिफ्ट हेलीकॉप्टरों के माध्यम से स्लिथरिंग, स्मॉल टीम इंसर्शन और एक्सट्रैक्शन तकनीकों का प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम ने हवाई प्रदर्शन के लिए उड़ान भरी, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा।

कार्यक्रम का समापन एयर वारियर ड्रिल टीम सुब्रतो (एडब्ल्यूडीटी) के सटीक ड्रिल गतिविधियों के प्रदर्शन के साथ हुआ।

बयान में आगे कहा गया है कि प्रदर्शन में युवाओं को विशिष्ट सेवा में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से भारतीय वायु सेना की परिचालन क्षमता का प्रदर्शन किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.