logo-image

पिछले हफ्ते 30 भारतीय स्टार्टअप ने जुटाई 172 मिलियन डॉलर से अधिक की फंडिंग

पिछले हफ्ते 30 भारतीय स्टार्टअप ने जुटाई 172 मिलियन डॉलर से अधिक की फंडिंग

Updated on: 07 Apr 2024, 05:10 PM

नई दिल्ली:

भारतीय स्टार्टअप ने बाजार से धन जुटाना जारी रखा है और पिछले हफ्ते देश में 30 स्टार्टअप ने 172.71 मिलियन डॉलर से अधिक के फंड जुटाए।

एनट्रैकर की रिपोर्ट में कहा गया है, लगभग छह शुरुआती चरण के स्टार्टअप ने जुटाई गई राशि का खुलासा नहीं किया है।

25-30 मार्च वाले सप्ताह में लगभग 17 स्टार्टअप ने सामूहिक रूप से लगभग 125.73 मिलियन डॉलर जुटाए।

भाविश अग्रवाल के नेतृत्व में ओला इलेक्ट्रिक ने 50 मिलियन डॉलर की सबसे बड़ी फंडिंग हासिल की।

हाइपरलोकल मार्केटिंग-टू-कॉमर्स सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म सिंगलइंटरफेस ने 30 मिलियन डॉलर, एनबीएफसी इन्फिनिटी फिनकॉर्प ने 26 मिलियन डॉलर, हाउसिंग फाइनेंस कंपनी निवारा होम फाइनेंस ने 10 मिलियन डॉलर, पेमेंट गेटवे और पॉइंट ऑफ सेल्स प्रदाता इनोविटी ने 4.8 मिलियन डॉलर और डिजिटल बैंकिंग इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म एम2पी फिनटेक ने 4.2 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की।

इसके अलावा, 16 शुरुआती चरण के स्टार्टअप ने सामूहिक रूप से 42.61 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की।

डी2सी हेल्थ और वेलनेस ब्रांड ट्रेया इस सूची में शीर्ष पर है, इसके बाद प्रयुक्त दोपहिया वाहनों के फुल-स्टैक रिटेलर बीपकार्ट, एआई प्लेटफॉर्म सिफ्टहब, डीप-टेक स्टार्टअप प्लानिस और फुल-स्टैक मेटल सप्लाई-चेन प्लेटफॉर्म मेटलबुक हैं।

शहर के हिसाब से देखें तो बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप 11 फंडिंग सौदों के साथ सबसे आगे रहे, इसके बाद मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, चेन्नई और हैदराबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.