logo-image

ओएनजीसी ने 925 करोड़ रुपये में पीटीसी की पवन ऊर्जा इकाई खरीदने की बोली जीती

ओएनजीसी ने 925 करोड़ रुपये में पीटीसी की पवन ऊर्जा इकाई खरीदने की बोली जीती

Updated on: 23 Oct 2023, 07:45 PM

नई दिल्ली:

तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) ने अपने नवीकरणीय ऊर्जा कारोबार का विस्तार करने के लिए 925 करोड़ रुपये में पीटीसी इंडिया लिमिटेड की पवन ऊर्जा इकाई का अधिग्रहण करने की बोली जीत ली है।

स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में यह कहा गया है, अक्षय ऊर्जा में अपने व्यवसाय का विस्तार करने की दृष्टि से, कंपनी ने पीटीसी इंडिया लिमिटेड (पीटीसी) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पीटीसी एनर्जी लिमिटेड (पीईएल) की 100 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए बोली प्रक्रिया में भाग लिया था।

कंपनी ने फाइलिंग में कहा कि पीटीसी बोर्ड ने पिछले हफ्ते 925 करोड़ रुपये के इक्विटी मूल्य पर पीईएल में 100 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए ओएनजीसी की बोली को मंजूरी दे दी थी।

ओएनजीसी ने कहा कि उसने नवीकरणीय ऊर्जा बिजली उत्पादन के लिए विभिन्न पहल की है। पहले से ही 189 मेगावाट (मेगावाट) क्षमता है, जिसमें तेल और गैस की खोज और उत्पादन के अपने मुख्य व्यवसाय को बढ़ाने के अलावा विभिन्न स्थानों पर फैले पवन और सौर पीवी संयंत्र भी शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.