logo-image

बंगाल में ईडी हमला मामले में सीबीआई ने एक और को किया गिरफ्तार

बंगाल में ईडी हमला मामले में सीबीआई ने एक और को किया गिरफ्तार

Updated on: 24 Mar 2024, 04:10 PM

कोलकाता:

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में 5 जनवरी को ईडी और सीएपीएफ पर हुए हमले के एक और आरोपी सैफुद्दीन मोल्ला को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

संदेशखाली में एक स्थानीय किराने की दुकान के मालिक मोल्ला को निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां का करीबी माना जाता है। शाहजहां हमले के पीछे कथित मास्टरमाइंड है।

सूत्रों ने कहा कि शाहजहां और अन्य आरोपियों से पूछताछ के बाद सीबीआई को पता चला कि सैफुद्दीन मोल्ला ने 5 जनवरी को ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमला करने वाली भीड़ को इकट्ठा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सीबीआई अधिकारियों को यह भी पता चला कि 5 जनवरी को सैफुद्दीन मोल्ला ने अपनी किराने की दुकान से नेटवर्किंग का काम किया था।

सीबीआई और सीएपीएफ की एक टीम सेंट्रल एजेंसी की हिरासत में मौजूद दो अन्य आरोपियों को लेकर संदेशखाली पहुंची। सूत्रों ने बताया कि दोनों आरोपियों की नजर सैफुद्दीन मोल्ला की किराना दुकान पर पड़ी। जब केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी दुकान पर पहुंचे तो आरोपी वहीं बैठा था।

कुछ शुरुआती पूछताछ के बाद, सीबीआई अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया।

हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर उसे गिरफ्तार नहीं दिखाया गया है, लेकिन सीबीआई अधिकारियों ने सेंट्रल कोलकाता में एजेंसी के निज़ाम पैलेस कार्यालय में आगे की पूछताछ के लिए उसे वापस कोलकाता ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.