logo-image

भारी बर्फबारी के बीच ओस्लो हवाईअड्डा बंद

भारी बर्फबारी के बीच ओस्लो हवाईअड्डा बंद

Updated on: 18 Jan 2024, 12:05 PM

ओस्लो:

भारी बर्फबारी के कारण नॉर्वे की राजधानी क्षेत्र में ओस्लो का मुख्य हवाई अड्डा बंद है। बर्फबारी के चलते परिवहन के अन्य साधन भी बुरी तरह बाधित हैं।

ओस्लो हवाई अड्डे से सभी प्रस्थान दोपहर एक बजे तक रोक दिए गए थे। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने नॉर्वे के राष्ट्रीय प्रसारक एनआरके के हवाले से बताया कि बुधवार दोपहर को लैंडिंग भी बंद हो गई।

हवाईअड्डे के संचालक एविनोर के संचार प्रबंधक कैथरीन फ्रैमहोल्ट के हवाले से कहा गया है कि हवाईअड्डे के कई घंटों तक बंद रहने की आशंका है, क्योंकि बर्फबारी इतनी तेज थी कि कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था।

नॉर्वेजियन मौसम विज्ञान संस्थान ने ओस्लो सहित पूर्वी तटीय क्षेत्रों में बहुत भारी बर्फबारी और तेज हवा की चेतावनी देते हुए कहा है कि मौसम बुधवार देर रात तक बने रहने की संभावना है।

देश के रेलवे ऑपरेटर बैन नोर ने घोषणा की है कि पूर्वी नॉर्वे में सभी ट्रेन सेवाएं अगली सूचना तक रद्द कर दी गई हैं।

ओस्लो के सार्वजनिक परिवहन ऑपरेटर रूटर ने बसों, ट्रामों, सबवे और फ़ेरी को प्रभावित करने वाली महत्वपूर्ण देरी और रद्दीकरण की सूचना दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.