logo-image

एचपीसीएल की अगुवाई में तेल और गैस शेयरों में भारी उछाल

एचपीसीएल की अगुवाई में तेल और गैस शेयरों में भारी उछाल

Updated on: 28 Dec 2023, 01:30 PM

नई दिल्ली:

एचपीसीएल की अगुवाई में गुरुवार को तेल और गैस शेयरों में 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई। कारोबार में बीएसई ऑयल एंड गैस इंडेक्स 1.72 फीसदी ऊपर है। एचपीसीएल 6.7 फीसदी, आईओसी 3.6 फीसदी, गेल 3 फीसदी, पेट्रोनेट एलएनजी 2.6 फीसदी ऊपर है।

बीएसई पीएसयू इंडेक्स 1.5 फीसदी की बढ़त के साथ पीएसयू शेयर भी हरे निशान में हैं। हुडको 19 फीसदी ऊपर, हिंदुस्तान कॉपर 9 फीसदी, नाल्को 6 फीसदी, इंजीनियर्स इंडिया 5 फीसदी, सेल 4 फीसदी, बीएचईएल 4 फीसदी और एनबीसीसी 4 फीसदी ऊपर है।

पीएसयू कंपनी द्वारा 14,500 करोड़ रुपए के निवेश के लिए गुजरात सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के बाद गुरुवार को कारोबार में हुडको के शेयरों में 18 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। हुडको के शेयर 134.78 पर कारोबार कर रहे हैं।

हुडको ने गुजरात में आवास और शहरी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए 14,500 करोड़ रुपए के निवेश के लिए गुजरात के साथ एक समझौता ज्ञापन किया है।

हुडको एक तकनीकी-वित्तीय संस्थान है, जो देश में आवास और शहरी विकास परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता देता है। कंपनी ने कहा कि वह राष्ट्र के लिए संपत्ति निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.