logo-image

पाकिस्तान में सोशल मीडिया लगातार सातवें दिन बंद

पाकिस्तान में सोशल मीडिया लगातार सातवें दिन बंद

Updated on: 24 Feb 2024, 11:25 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में शनिवार को सात दिन बीत जाने के बावजूद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) की सेवाएं पूरे देश में निलंबित रहीं। हालाँकि सरकार की तरफ से इसका कोई कारण नहीं बताया गया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हजारों पाकिस्तानी सूचना के त्वरित प्रसार के लिए एलन मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन 17 फरवरी से वे इससे वंचित हैं।

रिपोर्ट में वैश्विक इंटरनेट मॉनिटर नेटब्लॉक्स के हवाले से कहा गया है कि देश में वीपीएन सेवाओं को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है, जिससे यूजरों को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है।

वेबसाइट ट्रैकर डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम ने कहा, यूजर रिपोर्ट एक्स पर संभावित समस्याओं का संकेत देती हैं।

इससे पहले 8 फरवरी के आम चुनावों से पहले भी यूजर कई सोशल मीडिया साइटों तक पहुंचने में असमर्थ थे, जिसके लिए संबंधित अधिकारियों ने तकनीकी त्रुटि को जिम्मेदार ठहराया था।

हालाँकि, कार्यवाहक सरकार के अनुसार, मतदान के दिन आतंकवाद से बचने के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया था। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अपेक्षित सर्वेक्षणों के बाद एक्स तक पहुंचने में बार-बार रुकावटें आईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.