logo-image

सफेद चादर में लिपटा मनाली, शिमला को अब भी बर्फबारी का इंतजार

सफेद चादर में लिपटा मनाली, शिमला को अब भी बर्फबारी का इंतजार

Updated on: 19 Feb 2024, 01:00 PM

शिमला/मनाली:

हिमाचल प्रदेश की राजधानी में सोमवार को बर्फबारी नहीं हुई, लेकिन एक अन्य पर्यटन स्थल मनाली को मध्यम बर्फबारी की सौगात मिली।

यहां मौसम कार्यालय ने बताया कि मनाली में आज न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

विभाम के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, मनाली और उसके आसपास की पहाड़ियों पर सोमवार तड़के हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई।

उन्होंने कहा कि शिमला से लगभग 250 किलोमीटर दूर सुरम्य कल्पा में भी 1.6 सेमी बर्फबारी हुई। लाहौल-स्पीति जिले के कुकुमसेरी में 50.6 सेमी बर्फबारी हुई, जो राज्य में सबसे अधिक है। न्यूनतम तापमान शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। केलांग में 21 सेमी बर्फबारी हुई।

“लाहौल और स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर और शिमला जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार सुबह से बर्फबारी हो रही है।

अधिकारी ने कहा, 19 से 20 फरवरी तक भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी के साथ आंधी, ओलावृष्टि और 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है।

जैसे ही बर्फबारी शुरू हुई पर्यटक बर्फीले परिदृश्य का आनंद लेने के लिए मनाली और आसपास की पहाड़ियों पर उतरने लगे।

नई दिल्ली से आई नेहा गर्ग ने कहा, हम वास्तव में एक-दूसरे पर बर्फ फेंकने का आनंद ले रहे हैं। उनके पति पंकज ने कहा, हम पिछले दो दिन से बर्फबारी शुरू होने का इंतजार कर रहे थे।

मनाली स्थित होटल व्यवसायी प्रेम ठाकुर ने आईएएनएस को बताया, हमें उम्मीद है कि बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।

कल्पा, सांगला, धर्मशाला और पालमपुर जैसे अन्य लोकप्रिय पर्यटक रिसॉर्ट्स के आसपास की चोटियों को भी ताजा बर्फ की चादर मिल गई है।

धर्मशाला, सोलन, नाहन, चंबा और मंडी शहरों सहित राज्य के निचले इलाकों में हल्की बारिश के साथ ठंड है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.