logo-image

निखिलेश राठौड़ ने बताया श्रीमद रामायण की शूटिंग का अनुभव

निखिलेश राठौड़ ने बताया श्रीमद रामायण की शूटिंग का अनुभव

Updated on: 03 Mar 2024, 08:15 PM

मुंबई:

पौराणिक टीवी धारावाहिक श्रीमद रामायण में भरत की भूमिका निभाने वाले अभिनेता निखिलेश राठौड़ ने गुजरात के बाहरी इलाके उमरगाम के चिकुवाड़ी जंगल में भरत मिलाप की शूटिंग को लेकर अपना अनुभव बताया।

निखिलेश ने कहा, वास्तविक स्थानों पर शूटिंग करना एक अद्भुत अनुभव था। मुझे यह जीवन भर याद रहेगा। यह इतना आसान भी नहीं था, क्‍योंकि दिन के दौरान तापमान बहुत गर्म और रात में यह बहुुत ठंडा हो जाता है।

उन्‍होंने बताया, हम पौराणिक चरित्र के लिए शूट कर रहे थे। इसके लिए मैंने भारी आभूषण पहने हुए थे। धूप होने की वजह से वह गर्म हो जाते थे, जिससे शूट करने में परेशानी होती थी। यह मेरे लिए एक चुनौती बन जाता था। दृश्यों के लिए नंगे पैर चलना और भारी पालकी उठाना एक और काम था। जमीन तप रही थी, वहां बहुत सारे छोटे-छोटे कीड़े-मकोड़े और कांटे भी थे।”

अभिनेता ने आगे बताया, इसके लिए बहुत कड़ी मेहनत लगी। मुझे उम्‍मीद है कि दृश्यों को वास्तविक बनाने में हमारी मेहनत दर्शकों को प्रभावित करेगी। यह निश्चित रूप से हमें और अधिक प्रोत्साहित करेगा।

निखिलेश को पिछली बार टीवी धारावाहिक सुहागन में एक खलनायक की भूमिका निभाते हुए देखा गया था और उन्होंने विघ्नहर्ता गणेश, मिठाई, वागले की दुनिया और कृष्णा चली लंदन जैसे शो में अभिनय किया है।

श्रीमद रामायण में सुजय रेउ को राम और प्राची बंसल को सीता की भूमिका में दिखाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.