logo-image

ऑटो शेयरों में बढ़त के चलते निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर

ऑटो शेयरों में बढ़त के चलते निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर

Updated on: 08 Apr 2024, 06:30 PM

मुंबई:

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च प्रमुख दीपक जसानी ने कहा है कि निफ्टी ने एक नए हफ्ते की शुरुआत नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर चढ़कर की और सोमवार को ऑटोमोबाइल शेयरों में अच्छी बढ़त रही।

इसके साथ ही बीएसई पर कंपनियों का मार्केट कैप 400 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया।

निफ्टी सोमवार को 0.68 प्रतिशत या 152 अंक ऊपर 22,666 पर बंद हुआ। जसानी ने कहा कि एनएसई पर नकद बाजार की मात्रा मामूली रूप से गिरकर 0.95 लाख करोड़ रुपये हो गई, जबकि व्यापक बाजार सूचकांकों ने निफ्टी की तुलना में कमजोर प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, वैश्विक इक्विटी में मामूली तेजी रही। निवेशक एक व्यस्त सप्ताह के लिए तैयार हैं जिसमें अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़े, पहली तिमाही की कमाई के मौसम की शुरुआत और यूरोपीय सेंट्रल बैंक की ब्याज दर का निर्णय शामिल है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक नागराज शेट्टी ने कहा, शुक्रवार को एक सीमित दायरे में उतार-चढ़ाव दिखाने के बाद, निफ्टी सोमवार को लगातार तेजी की ओर बढ़ा और दिन में 152 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ।

शेट्टी ने कहा कि निफ्टी की तेजी बरकरार है और आगे 22,800 के आसपास देखने को मिलेगा।

बोनान्जा पोर्टफोलियो के शोध विश्लेषक वैभव विदवानी ने कहा कि निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स लाल रंग में था। पीएसयू बैंकों में जमा वृद्धि उम्मीद से थोड़ी कम रही, जिससे निवेशकों में निराशा आई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.