logo-image

नीतू चंद्रा बोलीं : उमराव जान का मेरा किरदार रेखा जी के प्रति सम्‍मान है

नीतू चंद्रा बोलीं : उमराव जान का मेरा किरदार रेखा जी के प्रति सम्‍मान है

Updated on: 02 Mar 2024, 08:15 PM

मुंबई:

नीतू चंद्रा उमराव जान अदा : द वेस्टेंड म्यूजिकल ड्रामा में लखनऊ की तवायफ उमराव जान का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं और उनका कहना है कि यह स्क्रीन लीजेंड रेखा के प्रति सम्‍मान है।

सेट से आए वीडियो में नीतू सफेद और सुनहरे रंग के कुर्ते के साथ गोल्डन लेगिंग पहने निर्देशक के साथ रिहर्सल करती नजर आ रही हैं। उनके लुक को ट्रांसपेरेंट दुपट्टे से पूरा किया गया है।

इसे अपने लिए एक बड़ा अवसर बताते हुए चंद्रा ने कहा, हम रिहर्सल सुबह 10 बजे शुरू करते हैं और रात 10 बजे खत्‍म करते हैं। इसमें सलीम-सुलेमान का संगीत है। यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है, क्योंकि हम तीन लाइव शो अमेरिका में करेंगे। ।

नीतू चंद्रा को तमिल अलौकिक थ्रिलर यावरुम नालम के साथ-साथ मैथिली फिल्म मिथिला मखान में उनके काम के लिए जाना जाता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में कई स्थानों पर मंचित होने वाले नाटक के लेखन की सराहना करते हुए नीतू ने कहा, यह मंच बहुत अलग है। हम पात्रों को बहुत अलग तरीके से चित्रित करेंगे। हमारे लेखक वरुण गौतम ने नाटक को खूबसूरती से लिखा है।

1981 की पीरियड ड्रामा उमराव जान में रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई थी और साथ ही फारूक शेख ने उनके प्रेमी की भूमिका निभाई थी, जिसका निर्देशन मुजफ्फर अली ने किया था।

यह फिल्म खय्याम के संगीत और शहरयार के गीतों के लिए जानी जाती है, जिन्हें आशा भोसले की मधुर प्रस्तुतियों ने जीवंत कर दिया।

मिर्जा हादी रुसवा के 1905 के उर्दू उपन्यास उमराव जान अदा पर आधारित यह फिल्म लखनऊ की एक तवायफ और उसकी प्रसिद्धि तक पहुंचने की कहानी बताती है।

नीतू ने कहा, उमराव जान रेखा जी का पर्याय है, इसलिए मेरा प्रदर्शन एक अभिनेता से एक महान कलाकार को श्रद्धांजलि होगी। हमारी नजर में उमराव जान हमेशा रेखा जी रहेंगी। मैं इस बड़ी जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगी।

मीट शाह के ब्लू वेव इवेंट्स और ग्रेविटी जीरो द्वारा निर्मित यह नाटक भव्य संगीत के रूप में भी प्रतिष्ठित किरदार के सफर को जीवंत करेगा।

इसमें प्रतिष्ठित दिल चीज क्या है ट्रैक भी शामिल होगा।

इसका प्रीमियर 9 मार्च को अहमदाबाद में होगा। इस टीम का उत्तरी अमेरिकी दौरा 12 अप्रैल को न्यू जर्सी से शुरू होगा और 1 जून को वाशिंगटन, डीसी में खत्‍म होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.