logo-image

राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान में महिला की निर्वस्‍त्र परेड पर मांगी रिपोर्ट

राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान में महिला की निर्वस्‍त्र परेड पर मांगी रिपोर्ट

Updated on: 02 Sep 2023, 12:20 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शनिवार को राजस्थान के प्रतापगढ़ की कष्टप्रद घटना की निंदा की, जिसमें एक महिला को निर्वस्‍त्र कर घुमाया गया था।

आयोग ने एक ट्वीट में कहा, एनसीडब्ल्यू राजस्थान के प्रतापगढ़ में हुई दर्दनाक घटना की कड़ी निंदा करती है। एक महिला के साथ छेड़छाड़ की गई, उसे निर्वस्त्र किया गया और वीडियो में रिकॉर्ड किया गया। दो दिन पहले हुई घटना के बावजूद, पुलिस की निष्क्रियता अस्वीकार्य है। रेखा शर्मा ने राज्य को निर्देश दिया है कि डीजीपी दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करें और आवश्यक आईपीसी धाराएं लागू करें। हम पांच दिन के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट की मांग करते हैं।

यह घटना प्रतापगढ़ जिले के निचलकोटा गांव की है। घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पीड़िता और आरोपी दोनों आदिवासी समुदाय से हैं और पीड़िता के पूर्व ससुर और उनके परिवार के सदस्य इस मामले में आरोपी हैं।

उन्होंने कहा, सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक (एसपी) डिप्टी एसपी और अन्य पुलिस अधिकारी के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे।

एसपी अमित कुमार ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित की गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.