logo-image

भारत सहित वैश्विक स्तर पर स्नैपचैट में आई आउटेज की समस्या, यूजर्स ने दी सूचना

भारत सहित वैश्विक स्तर पर स्नैपचैट में आई आउटेज की समस्या, यूजर्स ने दी सूचना

Updated on: 09 Feb 2024, 06:55 PM

नई दिल्ली:

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट को शुक्रवार को भारत सहित ग्लोबल लेवल पर एक बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा। यूजर्स ने बताया कि वे एक-दूसरे को टेक्स्ट और स्नैप सहित मैसेज भेजने में असमर्थ थे।

आउटेज मॉनिटर वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, 76 प्रतिशत से अधिक लोगों ने एप्लिकेशन का उपयोग करते समय, 19 प्रतिशत ने लॉगिन के साथ, और 5 प्रतिशत ने वेबसाइट का उपयोग करते समय समस्याओं की सूचना दी।

कई यूजर्स ने इसकी रिपोर्ट एक्स और रेडिट जैसे प्लेटफॉर्म पर की।

एक यूजर ने लिखा, लोग स्नैपचैट सर्वर डाउन होने का एहसास होने से पहले एयरप्लेन मोड को ऑन-ऑफ कर रहे थे। हैशटैग स्नैपचैट डाउन।

एक अन्य यूजर ने कहा, स्नैपचैट बंद होने के बीच मैं इस बात पर बहुत ज्यादा सोच रहा हूं कि वह मुझे जवाब क्यों नहीं दे रहा है।

एक अन्य यूजर ने लिखा, मैंने स्नैपचैट के लिए अपने फोन को फिर से ऑन किया, लेकिन पता चला कि स्नैपचैट बंद है।

एंड्रॉइड अथॉरिटी के अनुसार, स्नैपचैट वापस ऑनलाइन हो गया है और यूजर अब टेक्स्ट भेजने और प्राप्त करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर सकते हैं।

एक्स पर स्नैपचैट के सपोर्ट अकाउंट ने आउटेज के बारे में कोई विवरण नहीं दिया, हालांकि प्रोफ़ाइल ने ऑटोमेटेड मैसेज के साथ यूजर रिपोर्ट का जवाब दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.