logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे राफेल नडाल

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे राफेल नडाल

Updated on: 07 Jan 2024, 06:50 PM

नई दिल्ली:

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में नहीं खेलेंगे। 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने यह फैसला पिछले हफ्ते ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के दौरान मांसपेशियों में लगी चोट के कारण लिया है।

राफेल नडाल ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं और इलाज के लिए घर वापस जा रहे हैं।

नडाल ने ट्वीट किया, सभी को हेलो, ब्रिस्बेन में मेरे आखिरी मैच के दौरान मेरी मांसपेशियों में एक छोटी सी समस्या थी, जैसा कि आप जानते हैं कि मैं चिंतित था। एक बार जब मैं मेलबर्न पहुंचा तो मुझे एमआरआई कराने का मौका मिला और मेरी मांसपेशियों में माइक्रो टियर है, उस हिस्से में नहीं, जहां मुझे चोट लगी थी और यह अच्छी खबर है।

अभी मैं पांच सेटों के मैचों में खेलने के लिए तैयार नहीं हूं। मैं अपने डॉक्टर को दिखाने और आराम करने के लिए वापस स्पेन जा रहा हूं।

पिछले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिप फ्लेक्सर की चोट के कारण लगभग एक साल तक बाहर रहने के बाद नडाल ने ब्रिस्बेन में वापसी की।

37 वर्षीय खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन में अपनी वापसी पर प्रभावित करते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए डोमिनिक थिएम और जेसन कुब्लर को हराया था।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ साढ़े तीन घंटे की चुनौतीपूर्ण क्वार्टर फाइनल हार में उनकी वापसी फीकी कर दी।

शुक्रवार रात के मैच के दौरान, वह पैर की समस्या से जूझ रहे थे, जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.