logo-image

मोहन बाबू ने ‘गदर’ पुरस्कार शुरू करने के तेलंगाना सरकार के फैसले का किया स्वागत

मोहन बाबू ने ‘गदर’ पुरस्कार शुरू करने के तेलंगाना सरकार के फैसले का किया स्वागत

Updated on: 02 Feb 2024, 07:20 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना सरकार के दिवंगत लोक गायक गुम्मदी विट्ठल राव ‘गदर’ के नाम पर पुरस्कार की शुरुआत के फैसले का टॉलीवुड अभिनेता मोहन बाबू ने स्वागत किया है।

उन्होंने इस निर्णय के लिए राज्य सरकार और मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की सराहना करते हुए कहा कि यह सांस्कृतिक मान्यता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, मेरे भाई श्री ‘गदर’ को विशेष सराहना, ‘गदर’ जिनके रूह कंपा देने वाले गाने बदलाव के गीत बन गए हैं। उनके गीत सामाजिक परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करते हैं, जो बातचीत और प्रेरणादायक दिमाग पैदा करते हैं।

उन्होंने एक फाइल तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा, वास्तव में ‘गदर’ पुरस्कार संगीत की शक्ति के माध्यम से एक सामंजस्यपूर्ण क्रांति बुनने वाले उनके प्रभावशाली प्रयासों और बलिदानों का उचित सम्मान करते हैं। निजी तौर पर मेरे लिए फाइल तस्वीर पोस्ट करना बहुत गर्व का क्षण है, जिसमें वह ‘गदर’ को सम्मानित करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने 31 जनवरी को घोषणा की थी कि तेलुगु सिनेमा में उत्कृष्टता के लिए नंदी पुरस्कारों को पुनर्जीवित किया जाएगा और इसका नाम ‘गदर’ रखा जाएगा, जिनका हाल ही में निधन हो गया। उन्होंने ‘गदर’ को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य सरकार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में यह घोषणा की।

‘गदर’ पुरस्कार हर साल 31 जनवरी को कवियों, कलाकारों और फिल्मी हस्तियों को दिए जाएंगे। रेड्डी ने कहा कि उनसे मिलने वाली फिल्मी हस्तियों ने मांग की थी कि नंदी पुरस्कारों को फिर से शुरू किया जाए। नंदी पुरस्कारों की आखिरी बार घोषणा 2017 में की गई थी और तेलुगु फिल्म उद्योग से इन्हें पुनर्जीवित करने की मांग की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.