logo-image

मॉस्को आतंकी हमले पर अब भी कई सवाल बने हुए हैं : पुतिन

मॉस्को आतंकी हमले पर अब भी कई सवाल बने हुए हैं : पुतिन

Updated on: 26 Mar 2024, 08:35 AM

मॉस्को:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में आतंकवादी हमला कट्टरपंथी इस्लामवादियों द्वारा किया गया था, लेकिन कई सवाल अभी भी बने हुए हैं।

पुतिन ने सोमवार को आतंकवादी हमले के बाद उठाए गए कदमों पर एक बैठक में कहा, हम जानते हैं कि अपराध कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने किया, जिनकी विचारधारा से इस्लामी दुनिया खुद लड़ रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि यह पहले से ही पता है कि आतंकवादी हमले को किसने अंजाम दिया, लेकिन अब हमें ये जानने में दिलचस्पी है कि हमले का आदेश किसने दिया।

उन्होंने कहा कि अमेरिका सभी को यह समझाने की कोशिश कर रहा है कि नरसंहार में कीव का कोई हाथ नहीं है।

पुतिन का मानना है कि सवाल अभी भी बने हुए हैं। उन्होंने कहा, कई सवालों के जवाब पाना जरूरी है। उदाहरण के लिए, क्या कट्टरपंथी, यहां तक कि आतंकवादी, इस्लामी संगठन वास्तव में रूस पर हमला करना चाहते थे।

पुतिन ने यह भी कहा कि इस सवाल का जवाब देना जरूरी है कि क्रोकस हॉल में हमले के बाद आतंकवादियों ने यूक्रेन जाने की कोशिश क्यों की और वहां उनका कौन इंतजार कर रहा था।

पुतिन ने हमले को डराने-धमकाने की कार्रवाई बताते हुए कहा, सवाल है कि इससे किसे फायदा होना था।

पुतिन ने कहा कि आतंकवादी हमले की जांच पेशेवर, निष्पक्ष और बिना किसी राजनीतिक पूर्वाग्रह के की जानी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.