logo-image

अमेरिका में लापता भारतीय छात्र पर्ड्यू विश्वविद्यालय परिसर में पाया गया मृत

अमेरिका में लापता भारतीय छात्र पर्ड्यू विश्वविद्यालय परिसर में पाया गया मृत

Updated on: 30 Jan 2024, 09:35 AM

न्यूयॉर्क:

पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला एक भारतीय पिछले हफ्ते लापता होने के बाद परिसर में एक इमारत के बाहर मृत पाया गया है, अमेरिका में एक काउंटी के कोरोनर ने इसकी पुष्टि की है। छात्र की पहचान नील आचार्य के रूप में हुई है।

टिप्पेकेनो काउंटी कोरोनर कार्यालय के अनुसार, अधिकारियों को रविवार सुबह करीब 11.30 बजे वेस्ट लाफायेट में 500 एलीसन रोड पर बुलाया गया था।

फॉक्स59 समाचार चैनल ने कोरोनर का हवाला देते हुए बताया कि आगमन पर, पर्ड्यू के परिसर में मौरिस जे ज़ुक्रो प्रयोगशाला के बाहर एक छात्र मृत पाया गया।

कोरोनर कैरी कॉस्टेलो ने कहा, पीडि़त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं।

विश्वविद्यालय के छात्र-संचालित समाचार पत्र द पर्ड्यू एक्सपोनेंट के अनुसार, आचार्य जॉन मार्टिंसन ऑनर्स कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान और डेटा विज्ञान में प्रमुख थे।

विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस प्रमुख क्रिस क्लिफ्टन ने द एक्सपोनेंट को बताया कि उन्हें सोमवार को डीन ऑफ स्टूडेंट्स के कार्यालय से आचार्य की की मृत्यु की पुष्टि करने वाला एक ईमेल मिला।

क्लिफ्टन ने संकाय और छात्रों को एक ईमेल में लिखा, बहुत दुख के साथ मैं आपको सूचित कर रहा हूं कि हमारे छात्रों में से एक, नील आचार्य का निधन हो गया है। उनके दोस्तों, परिवार और सभी प्रभावित लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

क्लिफ्टन ने आचार्य को अकादमिक रूप से प्रतिभाशाली कहा।

आचार्य के मित्र और रूममेट, आर्यन खानोलकर ने द एक्सपोनेंट को बताया कि वह एक प्रेमी, करिश्माई आत्मा थे, और हम सभी उनकी सराहना करेंगे।।

मृतक की मां गौरी आचार्य के अनुसार, उनके बेटे को आखिरी बार उबर ड्राइवर ने देखा था, जिसने उसे पर्ड्यू विश्वविद्यालय में छोड़ा था।

एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में, उन्होंने मदद की अपील करते हुए कहा: हमारा बेटा नील आचार्य कल 28 जनवरी (12:30 पूर्वाह्न ईएसटी) से लापता है। वह अमेरिका में पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ रहा है। उसे आखिरी बार उबर ड्राइवर ने देखा था। जिसने उसे पर्ड्यू विश्वविद्यालय में छोड़ा। हम उसके बारे में कोई जानकारी ढूंढ रहे हैं। यदि आप कुछ जानते हैं, तो कृपया हमारी मदद करें।

पोस्ट के जवाब में, शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह पर्ड्यू विश्वविद्यालय के अधिकारियों के संपर्क में है और हर संभव समर्थन और मदद देगा।

यह घटना जॉर्जिया में एक सुविधा स्टोर में अंशकालिक काम करने वाले 25 वर्षीय भारतीय छात्र की एक बेघर व्यक्ति द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने के कुछ ही दिनों बाद हुई है।

उनके साथ काम करने वाले एक कर्मचारी के मुताबिक, विवेक सैनी के चेहरे और सिर पर लगभग 50 बार वार किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.