logo-image

माइक्रोसॉफ्ट को मेगा आउटेज का करना पड़ा सामना, कंपनी ने किया ठीक

माइक्रोसॉफ्ट को मेगा आउटेज का करना पड़ा सामना, कंपनी ने किया ठीक

Updated on: 27 Jan 2024, 11:35 AM

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स ने दुनिया के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर आउटेज का अनुभव किया, और कंपनी ने कुछ घंटों के बाद इस घटना से प्रभावित कई टीम्स फीचर्स में महत्वपूर्ण सुधार देखा।

डाउनडिटेक्टर द्वारा रिपोर्ट की गई समस्या में बढ़ोतरी से पता चलता है कि टीम आउटेज, जो शुक्रवार शाम से शुरू हुआ, शनिवार सुबह तक जारी रहा।

कंपनी ने टीम्स सर्विस के एक हिस्से को प्रभावित करने वाली नेटवर्किंग समस्या की पहचान की और समस्या को हल करने के लिए फेलओवर शुरू किया।

कंपनी ने अपने लेटेसेट अपडेट में एक्स पर पोस्ट किया, हम इस घटना से जुड़े किसी भी शेष प्रभाव परिदृश्य को संबोधित करने के लिए फिक्स और वर्कस्ट्रीम की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।

ऐसी रिपोर्ट है कि टीम यूजर्स बिल्कुल भी लॉग इन नहीं कर पा रहे है, जबकि अन्य में मिसिंग मैसेज, मिसिंग अटैचमेंट्स, देरी और बहुत कुछ देखा गया था।

माइक्रोसॉफ्ट ने पहले बताया था कि हमारे फेलओवर ऑपरेशन ने उत्तर और दक्षिण अमेरिका क्षेत्रों के सभी यूजर्स को तत्काल राहत नहीं दी।

कंपनी ने कहा, हमारे नेटवर्क और बैकएंड सर्विस अनुकूलन प्रयास जारी हैं, और हम यह पुष्टि करने के लिए पॉजिटिव इंटरनल टेलीमेट्री संकेतों की निगरानी कर रहे हैं कि हमारे शमन ग्राहकों पर प्रभाव को प्रभावी ढंग से कम कर रहे हैं।

कंपनी ने प्रभाव को कम करने के लिए सभी प्रभावित क्षेत्रों में सेवा यातायात को विफल करने का काम जारी रखा।

ठीक एक साल पहले माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में चार घंटे की रुकावट आई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.