logo-image

भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला डिजिटल पर 4.3 करोड़ समवर्ती दर्शकों के साथ सर्वोच्च शिखर पर पहुंचा

भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला डिजिटल पर 4.3 करोड़ समवर्ती दर्शकों के साथ सर्वोच्च शिखर पर पहुंचा

Updated on: 28 Oct 2023, 01:10 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 ने अधिक रिकॉर्ड-तोड़ संख्याएं स्थापित की हैं क्योंकि करोड़ों प्रशंसक अब तक के सबसे बड़े क्रिकेट विश्व कप से जुड़े हुए हैं।

22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के मुकाबले ने भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले द्वारा बनाए गए उच्चतम डिजिटल कॉनकरेंसी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जब मैच के अंतिम ओवरों के दौरान डिज्नी + हॉटस्टार पर 4.3 करोड़ समवर्ती दर्शकों ने देखा। डिजिटल पर क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में यह अब तक का सबसे ऊंचा शिखर था।

5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में ग्लोबल ब्रॉडकास्ट पार्टनर डिज्नी स्टार के माध्यम से भारत में प्रशंसकों ने पहले से कहीं अधिक पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्रिकेट का आनंद लिया है।

पहले 18 टूर्नामेंट मैचों के लाइव प्रसारण ने 123.8 अरब व्यूइंग मिनट देखे हैं, जो 2019 में इंग्लैंड और वेल्स में पिछले संस्करण की तुलना में 43 की वृद्धि है।

विश्व कप में अविश्वसनीय 36.42 करोड़ दर्शकों ने टूर्नामेंट के पहले 18 मैचों के लाइव प्रसारण को देखा, जिसमें प्रशंसकों ने खेल और राष्ट्रीय के प्रति अद्वितीय भारतीय जुनून के साथ एक दिन में बेहतरीन क्रिकेट का आनंद लिया। सभी प्रतिस्पर्धी देशों का गौरव एक अद्वितीय वैश्विक खेल अवसर का निर्माण कर रहा है।

भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेले गए ऐतिहासिक मुकाबले में टेलीविजन पर 7.6 करोड़* और डिजिटल पर 3.5 करोड़ समवर्ती दर्शकों की चरम लाइव कॉन्करेंसी देखी गई।

कार्यक्रम स्थल के अंदर प्रशंसक सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड क्रिकेट अनुभव के सच्चे जश्न का आनंद लेने में सक्षम रहे हैं, जिसमें कुल 542,000 से अधिक प्रशंसक कार्यक्रम के मध्य बिंदु तक मैचों में भाग ले रहे हैं, जो 2019 में समकक्ष चरण की तुलना में 190,000 अधिक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.