logo-image

आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहता हूं : जोस बटलर

आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहता हूं : जोस बटलर

Updated on: 05 Oct 2023, 02:10 PM

अहमदाबाद:

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि उनकी टीम का उद्देश्य आक्रामक क्रिकेट खेलना, खेल में आगे बढ़ना और अपनी सीमाओं को पार करना है, क्योंकि उनका लक्ष्य अपने खिताब को बरकरार रखना है।

इंग्लैंड वाइट बॉल क्रिकेट की विश्व चैंपियन टीम है। इयोन मोर्गन की कप्तानी में 2019 में घरेलू धरती पर वनडे विश्व कप और जोस बटलर के नेतृत्व में टी 20 विश्व कप-2022 में खिताब जीतने के बाद टीम अब एक और मेगा इवेंट के लिए तैयार है।

भारत में कप्तान जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप-2023 का ओपनर गुरूवार को अहमदाबाद में खेला जाना है।

मैच से पहले इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने कहा, हम आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं, खेल को आगे बढ़ाना चाहते हैं। एक खिलाड़ी और एक टीम के रूप में हम जो करने में सक्षम हैं उसकी सीमाओं को पार करना चाहते हैं। हम उस शैली में खेलते हैं जिसे लोग देखना पसंद करते हैं। हम कोशिश करने और जीतने के लिए हारने का जोखिम उठाते हैं, जो मैच को रोमांचक बनाता है।

बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स से आगे कहा, हमारे पास वास्तव में एक अनुभवी टीम है। टीम को पता है कि अन्य टीमें ट्रॉफी जीतने के लिए अच्छी तैयारी के साथ आएंगी। हम इस समय चैंपियन हो सकते हैं, लेकिन हर कोई बेहतर हो जाता है, हर कोई कड़ी मेहनत करता है और यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप पीछे रह जाते हैं।

बटलर ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा कि इंग्लैंड भारत में खेलने के लिए उत्साहित है। एक ऐसा देश जहां वे अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कारण नियमित रूप से खेलते हैं। मैं विश्व कप में इस टीम की कप्तानी करने के अवसर के लिए उत्साहित हूं। यह एक बड़ा सम्मान है। क्रिकेट और वहां के प्रशंसकों के जुनून के मामले में भारत जैसा नजारा दुनिया में कहीं और नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.