logo-image

पुरुष वनडे विश्‍व कप : हार के बाद महमूदुल्लाह बाेले, मेरी पारी मुझे प्रमोट करने के लिए थिंक टैंक को चेतावनी नहीं थी

पुरुष वनडे विश्‍व कप : हार के बाद महमूदुल्लाह बाेले, मेरी पारी मुझे प्रमोट करने के लिए थिंक टैंक को चेतावनी नहीं थी

Updated on: 25 Oct 2023, 01:10 AM

मुंबई:

बांग्लादेश की दक्षिण अफ्रीका से 149 रनों की हार में 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से खेली गई 111 रनों की पारी ने मोहम्मद महमूदुल्लाह की बल्लेबाजी पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

बोर्ड पर 58 रनों के साथ शीर्ष पांच के पवेलियन लौटने के बाद महमूदुल्लाह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और शानदार जवाबी हमला करते हुए शतक लगाया, निचले क्रम के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां करते हुए बांग्लादेश को 233 तक पहुंचने में मदद की और स्कोर को कुछ सम्मानजनक बनाया।

हालांकि, मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब से स्पष्ट था कि महमूदुल्लाह बांग्लादेश में जिस तरह से चीजों को संभाला जा रहा है, उससे खुश नहीं थे। खराब फॉर्म के कारण उन्हें पिछले साल के टी20 विश्‍व कप से बाहर कर दिया गया था और वनडे विश्‍व कप से पहले उन्होंने कई मैच नहीं खेले थे।

कुछ समय के लिए टीम से उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर और क्या वह निचले क्रम में बल्लेबाजी कर रहे हैं, महमुदुल्लाह ने कूटनीतिक जवाब दिया।

टी20 और वनडे दोनों में बांग्लादेश का नेतृत्व कर चुके महमूदुल्लाह ने कहा, मैं इसके बारे में कुछ नहीं कह सकता, हालांकि मैं कई चीजों के बारे में बात करना चाहता हूं, लेकिन शायद इस बारे में बात करने का यह सही समय नहीं है।

2007 में पदार्पण करने वाले 37 वर्षीय खिलाड़ी ने विश्‍व कप से पहले बांग्लादेश की तैयारियों के बारे में बात करने से भी इनकार कर दिया।

बांग्लादेश के बल्लेबाज ने हालांकि कहा कि जब उन्होंने मंगलवार को पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी शुरू की तो उनका लक्ष्य शतक का नहीं था और वह सिर्फ 50 ओवर तक बल्लेबाजी करना चाहते थे।

महमूदुल्लाह ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैंने अपने शतक को लक्ष्य नहीं बनाया था, क्योंकि मुझे सिर्फ बल्लेबाजी करनी थी। जब मैं और मुस्तफिजुर बीच में बल्लेबाजी कर रहे थे, तो मैंने उनसे कहा - रुको, हमें 50 ओवर खेलने दो, और देखते हैं कि हम कितना स्कोर हासिल कर सकते हैं, क्योंकि रन रेट के साथ एक समस्या यह है कि यदि आप जल्दी और सस्ते में आउट हो जाते हैं, तो यह हमारे नेट रन रेट पर भी असर डालेगा। इसलिए मैंने गहराई तक जाने की कोशिश की, बल्लेबाजी की और कुछ रन बनाने की कोशिश की।“

यह पूछे जाने पर कि क्या मंगलवार की उनकी पारी टीम थिंक टैंक के लिए चेतावनी थी, महमूदुल्लाह ने कहा कि उन्होंने इस बारे में नहीं सोचा है।

उन्‍होंने कहा, नहीं, मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था। कल कोच ने मुझसे कहा था कि मैं छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने जा रहा हूं। तो बस इतना ही। मैं बस वहां जाता हूं और अपना खेल खेलने की कोशिश करता हूं। और कुछ खास नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.