logo-image

पाकिस्तान के खिलाफ केन विलियमसन ने बनाया अर्धशतक

पाकिस्तान के खिलाफ केन विलियमसन ने बनाया अर्धशतक

Updated on: 30 Sep 2023, 02:55 PM

हैदराबाद:

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के अभ्यास मैच में प्रतिस्पर्धी एक्शन में वापसी करते हुए 50 गेंदों में 54 रन बनाने के बाद, केन विलियमसन इस बात से खुश थे कि उनका दाहिना घुटना काफी अच्छी तरह से खड़ा है और उन्होंने कहा कि पांच महीने पहले यह उपलब्धि हासिल करना आसान नहीं लग रहा था।

मार्च में गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2023 के शुरुआती मैच में फील्डिंग करते समय विलियमसन के दाहिने घुटने में एसीएल टूटने के बाद इवेंट में उनकी भागीदारी पर सवालिया निशान लग गए थे और घर लौटने पर उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी।

तब से, उनके पुनर्वास और पुनर्प्राप्ति में इस तरह से प्रगति हुई कि वह पाकिस्तान के गेंदबाजों के खिलाफ अपनी टाइमिंग और कलाई का पूर्णता के साथ उपयोग करते हुए, एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में शुक्रवार के वार्म-अप मैच को खेलने में सक्षम थे।

बीच में कुछ बल्लेबाजी करना और मैच का हिस्सा बनना बहुत अच्छा है, जो वास्तव में अच्छा था और यह (घुटना) काफी अच्छी तरह से टिका हुआ था। (इसके बाद थोड़ी आइसिंग की जरूरत थी) लेकिन यह सब प्रक्रिया का हिस्सा है ।”

मैच समाप्त होने के बाद विलियमसन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा, “हाँ, यह निश्चित रूप से पाँच महीने पहले एक वास्तविकता नहीं थी और (मैं) उस रिकवरी में से कुछ के साथ काफी भाग्यशाली रहा हूँ और टीम में नामित होना मेरे लिए वास्तव में रोमांचक है और मैं वास्तव में फिर से वहाँ जाने के लिए उत्सुक हूँ। मैच में ऐसा करना अच्छा था। ”

विलियमसन, अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को होने वाले शुरुआती मैच के लिए अनुपलब्ध हैं, उनका लक्ष्य सोमवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के दूसरे अभ्यास मैच में बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करना होगा। हालांकि शुक्रवार को बल्लेबाजी के दौरान कुछ मौकों पर विलियमसन लड़खड़ा गए, लेकिन शतकवीर रचिन रवींद्र के साथ 137 रन की साझेदारी करने में सफल रहे।

यह काफी हद तक बहुत अच्छा था, जो सुखद था। उस पर निर्माण करना अच्छा था। जाहिर तौर पर यह एक शानदार हिट-आउट था। पाकिस्तान एक उत्कृष्ट टीम है। मेरा मतलब है कि दोनों टीमें वह हासिल करने की कोशिश कर रही थीं जो वे इससे चाहते थे।

“तो, यह एक अभ्यास है, लेकिन प्रतिस्पर्धा करना और ये सभी चीजें करना भी अच्छा है। एक गेंदबाजी इकाई और बल्लेबाजी इकाई के रूप में, इससे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। काम करने के लिए हमेशा चीजें होती हैं और आज बल्लेबाजी का प्रदर्शन शानदार रहा। यह वास्तव में अच्छी सतह थी और यह अच्छा है कि हम साझेदारियां बनाने और बीच में समय निकालने में सफल रहे।”

मुख्य कोच गैरी स्टीड अभ्यास खेल में विलियमसन की बल्लेबाजी से खुश थे और उन्होंने यह भी बताया कि टीम भविष्य में खेल में उनकी भागीदारी को कैसे बढ़ाने की योजना बना रही है। केन को वहां बल्लेबाजी करते हुए देखना बहुत अच्छा था।

हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह अगले गेम में 20-25 ओवर फील्डिंग करेगा और हम धीरे-धीरे उसे इस दिशा में तैयार कर रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह लैंड कर सके और गोता लगा सके और हमारे लिए पूरा हिस्सा लेने के लिए मैदान में उसे जो करने की जरूरत है वह कर सके।

केन को देखकर बहुत अच्छा लगा जैसे वह खेल से दूर नहीं था। इसलिए, यह देखना अद्भुत है और मुझे लगता है कि टीम के नजरिए से कुल मिलाकर यह बहुत अच्छा है कि हम जानते हैं कि वह पूरी तरह से फिट होने के काफी करीब है; अभी तक वहां नहीं है , लेकिन हमें वापसी की दिशा में एक और कदम उठाना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.