logo-image

मेरा लक्ष्य शानदार प्रदर्शन नहीं, खुद को बेहतर बनाना है: विराट कोहली

मेरा लक्ष्य शानदार प्रदर्शन नहीं, खुद को बेहतर बनाना है: विराट कोहली

Updated on: 25 Oct 2023, 02:45 PM

नई दिल्ली:

भारत ने विश्व कप 2023 में पांच में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है। इस दौरान विराट कोहली मेजबान टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करने में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं।

29 अक्टूबर को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड का सामना करने के साथ भारत एक्शन में लौटने के लिए तैयार है।

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, मैंने हमेशा इस पर काम किया है कि मैं हर दिन, हर अभ्यास सत्र, हर साल और हर सीज़न में खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूं। इसी चीज़ ने मुझे इतने लंबे समय तक खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की है। मुझे नहीं लगता कि उस मानसिकता के बिना लगातार प्रदर्शन करना संभव है, क्योंकि अगर प्रदर्शन आपका लक्ष्य है, तो कोई भी थोड़ी देर के बाद संतुष्ट हो सकता है और अपने खेल पर काम करना बंद कर सकता है।

विराट ने वनडे विश्व कप मैचों में 55.36 की औसत से 1,384 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और नौ अर्द्धशतक शामिल हैं, जिसमें 107 का उच्चतम स्कोर है।

कोहली ने कहा, मैं कहूंगा कि हमेशा बेहतरी का पीछा करना मेरा आदर्श रहा है। बेहतर प्रदर्शन करने की कोई तय सीमा नहीं है। न ही कोई निर्धारित मानक है कि जब आप यहां पहुंचेंगे तो आपने उत्कृष्टता हासिल कर ली है। इसलिए, मैं हर दिन बेहतरी की दिशा में काम करने की कोशिश करता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.