logo-image

हैरी ब्रूक वो बल्लेबाज हैं जिसकी इंग्लैंड को वर्ल्ड कप के लिए तलाश थी: मोंटी पनेसर

हैरी ब्रूक वो बल्लेबाज हैं जिसकी इंग्लैंड को वर्ल्ड कप के लिए तलाश थी: मोंटी पनेसर

Updated on: 18 Sep 2023, 05:40 PM

नई दिल्ली:

इंग्लिश टीम के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि जेसन रॉय की जगह हैरी ब्रूक को विश्व कप टीम में देर से शामिल किया गया क्योंकि यह युवा खिलाड़ी, वो बल्लेबाज है, जिसकी डिफेंडिंग चैंपियन को तलाश थी।

रविवार को इंग्लैंड ने विश्व कप के लिए ब्रुक को अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया, जबकि रॉय को शामिल नहीं किया गया। ब्रुक पिछले महीने नामित इंग्लैंड की अस्थायी 15 सदस्यीय टीम से बाहर हो गए थे। हालांकि, कई दिग्गजों ने छोटे प्रारूपों में उनके जबरदस्त फॉर्म के आधार पर उन्हें शामिल करने की मांग की थी।

पनेसर ने स्काई स्पोर्ट्स न्यूज से कहा, हैरी ब्रूक जब अस्थायी विश्व कप टीम में नहीं थे तो उनका रवैया वास्तव में अच्छा और पॉजिटिव था। उन्होंने द हंड्रेड टूर्नामेंट में 100 रन बनाए, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान उन्होंने 50 रन बनाए, जो उनका सही रवैया दिखाता है। मुझे लगता है कि उनका खेल स्पिन की तुलना में तेज गेंदबाजी के लिए अधिक उपयुक्त है और भारत में पिचों की धीमी प्रकृति के साथ, वह शीर्ष छह में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

33 वर्षीय रॉय अपनी आक्रामक पारियों से घरेलू धरती पर 2019 विश्व कप जीतने वाले इंग्लैंड के महत्वपूर्ण सदस्य थे। पिछले दो वर्षों में, उन्हें खराब फॉर्म का सामना करना पड़ा और महत्वपूर्ण बात यह है कि वह पीठ की ऐंठन के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की हालिया वनडे सीरीज के सभी चार मैचों में नहीं खेल पाए।

पनेसर का मानना है कि इंग्लैंड भारत में अपने वनडे विश्व कप की रक्षा के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है।

इंग्लैंड अपने विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करेगा। दस टीमों का टूर्नामेंट फाइनल के साथ समाप्त होगा। फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में आयोजित होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.