logo-image

शमी ने रचा इतिहास, वनडे विश्व कप में दो बार पांच विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बने

शमी ने रचा इतिहास, वनडे विश्व कप में दो बार पांच विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बने

Updated on: 22 Oct 2023, 07:40 PM

धर्मशाला:

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रविवार को इतिहास रचते हुए आईसीसी वनडे विश्व कप में दो बार पांच विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बन गए, क्योंकि भारत ने धर्मशाला में न्यूजीलैंड को 273 रन पर ढेर कर दिया।

आईसीसी पुरुष विश्व कप के 2023 संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे शमी ने 10 ओवरों में 5-54 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ अपना स्पैल समाप्त किया। रविवार को शमी ने विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल , मिशेल सेंटनर और मैट हेनरी के विकेट लिए।

33 वर्षीय गेंदबाज ने विश्व कप क्रिकेट में अपनी वापसी पर एक आदर्श शुरुआत की, अपनी पहली ही गेंद पर विल यंग को बोल्ड कर दिया।

हालांकि न्यूजीलैंड 159 रन की साझेदारी की बदौलत उबर गया, लेकिन शमी ने 34वें ओवर में भारत को बहुत जरूरी सफलता दिलाई, जब उन्होंने युवा रचिन रवींद्र को पवेलियन वापस भेज दिया, क्योंकि शुभमन गिल ने आसान कैच लपका।

इसके बाद उन्होंने 48वें ओवर में सैंटनर को तेज़ यॉर्कर से क्लीन बोल्ड कर अपना तीसरा विकेट लिया और इसके बाद मैट हेनरी द्वारा छोड़े गए बैट-पैड गैप को पार करने के लिए एक इनस्विंग फुल डिलीवरी की।

शमी ने पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर शतकवीर डेरिल मिचेल को आउट करके अपने पांच विकेट पूरे किए। मिचेल 127 गेंदों पर 130 रन बनाकर आउट हुए और 48 साल में एकदिवसीय विश्व कप में भारत के खिलाफ शतक लगाने वाले पहले ब्लैककैप बल्लेबाज बन गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.