logo-image

वाइट बॉल क्रिकेट में डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : टिम पेन

वाइट बॉल क्रिकेट में डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : टिम पेन

Updated on: 23 Oct 2023, 04:40 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन का मानना है कि अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर देश के अब तक के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद बल्लेबाज हैं। वार्नर ने हाल ही में अपने आखिरी विश्व कप में पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की 62 रन की महत्वपूर्ण जीत में 163 रन बनाए।

तीन बार टूर्नामेंट के इतिहास में डेविड वॉर्नर 150 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

पेन ने एसईएन रेडियो पर कहा, वाइट बॉल क्रिकेट में डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैं उन्हें शीर्ष वनडे बल्लेबाज के भी बहुत करीब रख रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि ऐसे बहुत से बल्लेबाज होंगे, जिनका एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेविड वार्नर (45.37) से अधिक औसत होगा। मैं जानता हूं कि उनमें से एक माइक हसी हैं, जिन्होंने अपने करियर में काफी समय तक निचले क्रम में बल्लेबाजी की।

टिम पेन का यह भी मानना है कि वनडे में वार्नर का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान और दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग से बेहतर है।

डेविड वार्नर ने लगभग 150 मैच खेले हैं और लगभग 6,500 वनडे रन बनाए हैं। हालांकि, मैचों और रनों के मामले में रिकी पोंटिंग वॉर्नर से काफी आगे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.