logo-image

नीदरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मैच को कमतर नहीं आंका जाना चाहिए : इयान हीली

नीदरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मैच को कमतर नहीं आंका जाना चाहिए : इयान हीली

Updated on: 25 Oct 2023, 12:50 PM

नई दिल्ली:

महान विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान हीली का मानना ​​है कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में अरुण जेटली स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का आगामी मैच पांच बार के चैंपियन के लिए कमतर नहीं आंका जाना चाहिए।

टूर्नामेंट में भारत और दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया बुधवार के मैच में श्रीलंका और पाकिस्तान पर लगातार दो जीत के साथ उतर रहा है। दूसरी ओर, नीदरलैंड धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद लखनऊ में श्रीलंका से हार गया।

पहले से ही कुछ बड़े उलटफेर हो चुके हैं, तीन अंडररेटेड टीमें (नीदरलैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश) एक या दो दिन धूप में खेल रही हैं और कभी-कभी बल्ले और गेंद दोनों से कुछ प्रेरित पारियां खेल रही हैं। इस तरह वे साउथ अफ़्रीका और इंग्लैंड जैसी टीमों को हरा रही है।

हीली ने एसईएन रेडियो से कहा, तो, नीदरलैंड के खिलाफ आज रात के मैच को कम नहीं आंका जाना चाहिए... लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तीसरी एकादश इसे जीत सकती है। यह स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड को (बीच में) समय देने का मौका है - उसे वहां वापस लाओ, मार्कस स्टोइनिस , ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंगलिस। उन खिलाड़ियों को मैच को बहुत गंभीरता से लेना होगा और नीदरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने की जिम्मेदारी निभानी होगी।

हीली को लगता है कि अगर ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करता है और पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड और मिशेल स्टार्क की तिकड़ी विकेट चटकाती है तो ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर के साथ नीदरलैंड पर हावी हो सकता है। बुधवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया का धर्मशाला में न्यूजीलैंड से बड़ा मुकाबला है।

मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया हावी रहेगा। जब हम गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो तेज विकेट और शरीर पर चोट के साथ बड़े रन सामने आते हैं। कुछ हल्कों में तेज गेंदबाजों को पैदल यात्री का लेबल दिया गया है और पावर प्ले विकेट हासिल नहीं किए जा सके हैं।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला,यह आज रात (हासिल) हो जाएगा, ऑस्ट्रेलियाई वास्तव में अच्छी तरह से तैयार हो रहे हैं और अगले सप्ताह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ बड़े मैचों में भाग लेंगे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीमों ने कुछ विश्व कप जीत को बहुत आसान बना दिया है, लेकिन ऐसा कभी नहीं होता है। विश्व कप जीतना कभी आसान नहीं होता। हालाँकि, आज रात नारंगी रंग के लोगों के लिए विशेष रूप से कठिन होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.