logo-image

मैथ्यू वेड भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे

मैथ्यू वेड भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे

Updated on: 28 Oct 2023, 01:40 PM

धर्मशाला:

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 23 नवंबर से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए शनिवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

मैथ्यू वेड सीरीज के लिए टीम की कप्तानी करेंगे। डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ दक्षिण अफ़्रीकी श्रृंखला से चूकने के बाद टीम में शामिल हुए हैं। चोट के कारण एश्टन एगर पर विचार नहीं किया गया।

मल्टी-फॉर्मेट ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और मिशेल मार्श आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड के साथ पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट समर की तैयारी के लिए स्वदेश लौटेंगे, जोभारत में अंतिम टी20 मैच के 11 दिन बाद पर्थ में शुरू होगा।।

चयन अध्यक्ष जॉर्ज बेली अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के मिश्रण से टीम की घोषणा से खुश दिखे। वह आश्वस्त दिख रहे थे क्योंकि उनका मानना ​​है कि वे पांच मैचों के दौरान खुद को अच्छी तरह से सुसज्जित कर लेंगे।

बेली ने कहा, यह खिलाड़ियों के मिश्रण वाली एक अनुभवी टीम है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहला अवसर मिला है और हमें उम्मीद है कि हमारे टी20 ग्रुप में महत्वपूर्ण खिलाड़ी विकसित होते रहेंगे।

“मैथ्यू (वेड) ने पहले टीम की कप्तानी की है, वह समूह में एक नेता है और हम इस श्रृंखला के लिए उसके द्वारा कमान संभालने की आशा करते हैं। दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में मिच मार्श की तरह, यह हमारे अंतरराष्ट्रीय नेतृत्व अनुभव और गहराई को और गहरा करने का एक और शानदार अवसर है।

विश्व कप टीम के सदस्य जोश इंग्लिस और सीन एबॉट और ट्रेवलिंग रिजर्व तनवीर संघा भी भारत में रहेंगे, आईपीएल स्टार टिम डेविड, मैट शॉर्ट और नाथन एलिस विश्व कप के समापन पर उपमहाद्वीप में अपने ऑस्ट्रेलिया टीम के साथियों के साथ शामिल होने के लिए तैयार हैं।

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम के आठ सदस्य टूर्नामेंट के समापन पर भारत में रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.