logo-image

मणिपुर सरकार ने भ्रम से बचने के लिए वाहनों में अलग-अलग सायरन का उपयोग करने को कहा

मणिपुर सरकार ने भ्रम से बचने के लिए वाहनों में अलग-अलग सायरन का उपयोग करने को कहा

Updated on: 03 Jan 2024, 06:20 PM

इंफाल:

हिंसा प्रभावित मणिपुर में मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने भ्रम से बचने के लिए वाहनों में विभिन्न प्रकार के सायरन के इस्तेमाल का आदेश दिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मणिपुर के गृह आयुक्त, टी. रंजीत सिंह ने एक अधिसूचना में कहा कि राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि एम्बुलेंस या किसी अन्य एजेंसियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले वाहनों में लगे सायरन की ध्वनि पुलिस और कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सायरन के समान नहीं होनी चाहिए, क्‍योंकि इससे लोगों में भ्रम और घबराहट पैदा होती है।

यह आदेश राज्य में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और इसके प्रभावी रखरखाव के लिए जारी किया गया है।

सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग इस संबंध में आवश्यक आदेश जारी करेगा।

पिछले साल 3 मई से मणिपुर में जातीय दंगों के मद्देनजर, पुलिस और अन्य अधिकारियों ने कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के हिस्से के रूप में दोपहिया वाहनों सहित वाहनों की यादृच्छिक जांच सहित विभिन्न प्रतिबंध और निगरानी लगाई है।

पुलिस ने राज्यभर के विभिन्न जिलों में पहाड़ी और घाटी , दोनों में 700 चौकियां स्थापित की हैं। पुलिस और अन्य सुरक्षा बल हथियारों व विस्फोटकों के अवैध परिवहन को रोकने के लिए चौबीसों घंटे सभी प्रकार के वाहनों की जांच कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.